Home /News /nation /

लम्हों ने खता की थी, सदियों ने सजा पायी...आक्रोश रैली में बोले मनमोहन

लम्हों ने खता की थी, सदियों ने सजा पायी...आक्रोश रैली में बोले मनमोहन

डॉ. मनमोहन सिंह

डॉ. मनमोहन सिंह

मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि, किसान कर्ज के नीचे दबे जा रहे हैं, और हर तरफ से कर्ज माफ करने की आवाजें उठ रही हैं.

    राजधानी के रामलीला मैदान में रविवार को कांग्रेस ने बड़ी 'जन आक्रोश रैली' की. जन आक्रोश रैली में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित किया. कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राहुल की यह पहली रैली है. राष्ट्रीय स्तर की 'जन आक्रोश रैली' महत्वपूर्ण कर्नाटक चुनावों को ध्यान में रखते हुए की गई. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 12 मई को होने है.

    जन आक्रोश रैली में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी जनता को संबोधित किया. अपने संबोधन में मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर अपने किए गए वादों को पूरा न करने का आरोप लगाते हुए कहा " मोदी सरकार अपने किसी भी वादे को पूरा नहीं कर पाई है. चार साल पहले मोदी सरकार ने वादा किया था कि वो सरकार में आते ही मुल्क में 2 करोड़ से ज्यादा रोज़गार के साधन उपलब्ध करायेंगे. हकीकत ये है कि देश में बेरोज़गारी बढ़ रही है."

    मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए एक शेर भी पढ़ा
    "कुछ ऐसे भी मंजर हैं तारीख की नज़रों में
    लम्हों ने खता की थी, सदियों ने सजा पायी"

    देश में लगातार बढ़ते जा रहे पेट्रोल और डीजल के दामों पर भी मनमोहन सिंह ने केन्द्र सरकार को घेरा और कहा " दुनिया के दूसरे देशों में कच्चे तेल की कीमतें काफी नीचे आ गयी हैं फिर भी भारत में तेल की कीमतें तेजी से बढ़ रही हैं, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है."

    मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि, किसान कर्ज के नीचे दबे जा रहे हैं, और हर तरफ से कर्ज माफ करने की आवाजें उठ रही हैं. इसके अलावा मनमोहन सिंह ने अपने संबोधन में नीरव मोदी की भी बात उठाई और कहा कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी जैसे लोग हजारों करोड़ लेकर भाग गए. इससे बैंक कमजोर हो गए हैं. सरकार कुछ नहीं कर रही है.

    मनमोहन सिंह ने राहुल की तारीफ करते हुए कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में देश में बदलाव आएगा और इसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खड़ा होना होगा.

    ये भी पढ़ें:

    'जन आक्रोश रैली' में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर ऐसे किया हमला

    'जन आक्रोश रैली' में मोदी सरकार के खिलाफ राहुल गांधी ने उठाए ये 10 मुद्दे

    Tags: Congress, Rahul gandhi, Sonia Gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर