पूर्व PM मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी ने मोती लाल वोरा की मृत्यु पर जताया शोक

मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी की फाइल फोटो.

मोती लाल वोरा के बेटे अरुण वोरा के संबोधन में लिखे खत में मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) ने कहा है-वो एक सच्चे कांग्रेस नेता थे जिनके पास बहुत बड़ा प्रशानिक और राजनीतिक अनुभव था. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा है कि हम वोरा के निर्देशन को हमेशा याद करेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूर्व प्रधानमंत्री महमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने वरिष्ठ पार्टी नेता मोती लाल वोरा (Moti Lal Vora) की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है. मोती लाल वोरा के बेटे अरुण वोरा के संबोधन में लिखे खत में मनमोहन सिंह ने कहा है-वो एक सच्चे कांग्रेस नेता थे जिनके पास बहुत बड़ा प्रशानिक और राजनीतिक अनुभव था.

    वहीं सोनिया गांधी ने कहा है-मोती लाल वोरा की मृत्यु ने एक बड़ा खालीपन छोड़ा है. उनकी जिंदगी सार्वजनिक सेवा और कांग्रेस के प्रति अद्वितीय समर्पण का चमकता हुआ उदाहरण है. हम उनके निर्देशन को हमेशा याद करेंगे. मेरी उनके परिवार के साथ असीम संवेदनाएं हैं.


    वोरा ने 93 साल की उम्र में दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल में आखिरी सांस ली. वह कुछ हफ्ते पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे और कई दिनों तक एम्स में भर्ती रहने के बाद उन्हें छुट्टी भी मिल गई थी. वोरा को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने श्रद्धांजलि दे देते हुए कभी न भूलने वाला नेता करार दिया है. इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने भी वोरा को याद किया है.

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनके निधन पर दुख प्रकट करते हुए ट्वीट किया, ‘वोरा जी एक सच्चे कांग्रेसी और बेहतरीन इंसान थे. हमें उनकी कमी बहुत महसूस होगी. उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरा स्नेह एवं संवेदना है.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.