Manmohan Singh Health Update: पूर्व PM के स्वास्थ्य पर हर्षवर्धन बोले-हालत स्थिर, मिल रहा हरसंभव इलाज

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

Manmohan Singh Health Update: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और उन्हें सोमवार को AIIMS में भर्ती कराया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 3:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh Health Update) कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और उन्हें सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया.  मनमोहन सिंह को हल्का बुखार है और जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. फिलहाल वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं.

पूर्व पीएम के स्वास्थ्य पर मंगलवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने ट्वीट किया. हर्षवर्धन ने लिखा- 'डॉ. मनमोहन सिंह जी का स्वास्थ्य स्थिर है. उनके इलाज में लगी मेडिकल टीम से उनके स्वास्थ्य के संदर्भ में जानकारी ली. हम सभी उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं.'

साल 2009 में मनमोहन की एम्स में ही कोरोनरी बाईपास सर्जरी हुई

पिछले साल नई दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद 87 वर्षीय मनमोहन सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था. कई दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी. मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं. वह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे हैं. साल 2009 में उनकी एम्स में ही कोरोनरी बाईपास सर्जरी हुई थी.
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोमवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘अपने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी के उत्तम स्वास्थ्य और जल्द से जल्द उनके ठीक होने की कामना करता हूं.’ उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्री ने कोरोना के टीके की दोनों खुराक ली हैं.



उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. उपराष्ट्रपति कार्यालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट किया, 'पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी के कोविड-19 से पीड़ित होने के बारे में पता चला. उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज