लाइव टीवी
Elec-widget
LIVE NOW

Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने मन की बात में किया NCC के दिनों को याद

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए 59वीं बार देशवासियों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं भी एनसीसी (NCC) का कैडेट रहा हूं और मन से आज भी खुद को कैडेट मानता हूं.

Hindi.news18.com | November 24, 2019, 11:44 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 24, 2019

हाइलाइट्स

11:44 am (IST)

पीएम मोदी ने देश को प्लास्टिक मुक्त बनाने पर ज़ोर दिया 


11:39 am (IST)
पीएम मोदी ने इस बात पर खुशी जताई कि संयुक्त राष्ट्र ने 2019 को International Year of Indigenous Languages घोषित किया है


11:36 am (IST)
पीएम मोदी ने कहा कि हमें अपनी भाषाओं और बोलियों को बचाना होगा.


11:32 am (IST)
पीएम ने कहा- देश में, शांति, एकता और सदभावना के मूल्य सर्वोपरि हैं. राम मंदिर पर जब फ़ैसला आया तो पूरे देश ने उसे दिल खोलकर गले लगाया. पूरी सहजता और शांति के साथ स्वीकार किया.


11:29 am (IST)
पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या मामले पर 9 नवम्बर को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया, तो 130 करोड़ भारतीयों ने फिर ये साबित कर दिया कि उनके लिए देशहित से बढ़कर कुछ नहीं है. देश में, शांति, एकता और सदभावना के मूल्य सर्वोपरि हैं.


11:27 am (IST)
पीएम ने कहा, 'कुम्भ की तरह ही ये उत्सव भी राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देता है और एक भारत श्रेष्ठ भारत के दर्शन कराता है. इस वर्ष यह ब्रह्मपुत्र नदी पर आयोजित हुआ और आने वाले साल तुंगभद्रा नदी आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक में आयोजित होगा.' 

11:25 am (IST)
पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें असम(नौगांव) के रमेश शर्मा ने लिखा है कि ब्रहमपुत्र नदी पर एक उत्सव- ब्रहमपुत्र पुष्कर,4-16 नवंबर तक था पर इसकी कोई व्यापक चर्चा नहीं होती है, प्रचार नहीं होता है. पीएम ने विस्तार से इस उत्सव के बारे में बताया


11:22 am (IST)
पीएम मोदी ने स्कूली बच्चों को Fit India ranking में शामिल होने का अनुरोध किया. पीएम चाहते हैं कि फिटनेस एक जनांदोलन बने और लोगों में इसको लेकर जागरूकता आए. उन्होंने Fit India सप्ताह में विद्यार्थियों के साथ-साथ उनके शिक्षक और माता-पिता को भी हिस्सा लेने का अनुरोध किया.


11:18 am (IST)
पीएम मोदी ने मन की बात में Armed Forces Flag Day के बारे में भी चर्चा कर रहे हैं. 


11:15 am (IST)
पीएम मोदी ने कहा, 'मेरा भी सौभाग्य रहा कि मैं भी बचपन में मेरे गांव के स्कूल में NCC Cadet रहा, तो मुझे ये discipline, ये uniform मालूम है और उसके कारण आत्मविश्वास भी बढ़ता है. ये सारी चीज़ें बचपन में मुझे एक एनसीसी कैडेट के रूप में अनुभव करने का मौका मिला था'.


LOAD MORE
Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए 59वीं बार देशवासियों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने एनसीसी के बारे में बात करते हुए कहा कि मैं भी एनसीसी का कैडेट रहा हूं और मन से आज भी खुद को कैडेट मानता हूं. उन्होंने कहा, 'मेरा सौभाग्य रहा कि मैं भी बचपन में अपने गांव के स्कूल में NCC Cadet रहा, तो मुझे ये डिसीप्लीन, ये यूनिफॉर्म मालूम है और उसके कारण आत्मविश्वास भी बढ़ता है. ये सारी चीज़ें बचपन में मुझे एक एनसीसी कैडेट के रूप में अनुभव करने का मौका मिला था'
Loading...