Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने सैनिकों का मनोबल गिराने वाले सोशल मीडिया पोस्ट से किया आगाह

Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने सैनिकों का मनोबल गिराने वाले सोशल मीडिया पोस्ट से किया आगाह
मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी देश को कर रहे हैं संबोधित (फाइल फोटो)

पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि आज सभी देशवासियों की तरफ से मैं हमारे इन वीर जवानों के साथ-साथ उनकी माताओं को भी नमन करता हूं, जिन्होंने, मां-भारती के सच्चे सपूतों को जन्म दिया.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस संकट और कारगिल युद्ध के 21 साल पूरे होने के खास मौके के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मन की बात (Mann Ki Baat)  कार्यक्रम में पाकिस्तान पर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि 21 साल पहले आज के ही दिन कारगिल (Kargil) के युद्ध में हमारी सेना ने भारत की जीत का झंडा फहराया था.पाकिस्तान ने बड़े-बड़े मनसूबे पालकर भारत की भूमि हथियाने और अपने यहां चल रहे आन्तरिक कलह से ध्यान भटकाने को लेकर दुस्साहस किया था.

पीएम मोदी ने कहा, आप कल्पना कर सकते हैं-ऊचें पहाड़ों पर बैठा हुआ दुश्मन और नीचे से लड़ रही हमारी सेना, हमारे वीर जवान लेकिन जीत पहाड़ की ऊंचाई की नहीं, भारत की सेनाओं के ऊंचे हौंसले और सच्ची वीरता की हुई. पीएम मोदी ने कहा, उस समय मुझे भी कारगिल जाने और हमारे जवानों की वीरता के दर्शन का सौभाग्य मिला. वो दिन मेरे जीवन के सबसे अनमोल क्षणों में से एक है·





पीएम मोदी ने कहा कि आज सभी देशवासियों की तरफ से मैं हमारे इन वीर जवानों के साथ-साथ उनकी माताओं को भी नमन करता हूं, जिन्होंने, मां-भारती के सच्चे सपूतों को जन्म दिया. उन्होंने कहा कि मेरा देश के नौजवानों से आग्रह है कि आज दिन-भर कारगिल विजय से जुड़े हमारे जाबाजों की कहानियां, वीर-माताओं के त्याग के बारे में एक-दूसरे को बताएं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कारगिल युद्ध के समय अटल जी ने लालकिले से जो कहा था कि वो आज भी हम सभी के लिए बहुत प्रासंगिक है. राष्ट्र सर्वोपरी का मंत्र लिए, एकता के सूत्र में बंधे देशवासी, हमारे सैनिकों की ताक़त को कई हज़ार गुणा बढ़ा देते हैं.
इसे भी पढ़ें :- करगिल, कोरोना से लेकर सोशल मीडिया तक- Mann Ki Baat में पीएम मोदी ने कहीं ये खास बातें

पीएम मोदी ने कहा, हमारे यहां तो कहा गया है न ‘संघे शक्ति कलौ युगे’. कभी-कभी हम इस बात को समझे बिना सोशल मीडिया पर ऐसी चीजों को बढ़ावा दे देते हैं जो हमारे देश का बहुत नुकसान करती है. कभी-कभी जिज्ञासावश हम ऐसे संदेश आगे बढ़ा देते हैं. पता है कि ये गलत है फिर भी हम करते रहते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading