• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Mann ki Baat: पीएम मोदी बोले- मैं सत्ता के लिए नहीं, सेवा के लिए देश में हूं

Mann ki Baat: पीएम मोदी बोले- मैं सत्ता के लिए नहीं, सेवा के लिए देश में हूं

Mann ki Baat Live: आज इस कार्यक्रम का ये 83वां एपिसोड था. ये खास कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता है. इस बार 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम में पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा, 'मैं आज भी सत्ता में नहीं हूं और भविष्य में भी सत्ता में जाना नहीं चाहता हूं. मैं सिर्फ सेवा में रहना चाहता हूं. मेरे लिए ये पद, सत्ता के लिए है ही नहीं, सेवा के लिए है'.

  • News18Hindi
  • | November 28, 2021, 11:38 IST
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    11:37 (IST)
    पीएम मोदी ने कहा कि सरकार के प्रयासों और योजनाओं से लोगों का जीवन बदला रहा है

    11:34 (IST)
    पीएम मोदी ने कहा, 'मैं आज भी सत्ता में नहीं हूं और भविष्य में भी सत्ता में जाना नहीं चाहता हूं. मैं सिर्फ सेवा में रहना चाहता हूं. मेरे लिए ये पद, सत्ता के लिए है ही नहीं, सेवा के लिए है'.

    11:29 (IST)

    पीएम मोदी बोले- आजादी में अपने जनजातीय समुदाय के योगदान को देखते हुए देश ने जनजातीय गौरव सप्ताह भी मनाया है. देश के अलग-अलग हिस्सों में इससे जुड़े कार्यक्रम भी हुए. अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में जारवा और ओंगे, ऐसे जनजातीय समुदायों के लोगों ने अपनी संस्कृति का जीवंत प्रदर्शन किया.

    11:27 (IST)
    पीएम मोदी बोले- प्राकृतिक संसाधन को बचाना हम सबका हित.

    11:24 (IST)
    पीएम मोदी बोले- प्रकृति से हमारे लिये खतरा तभी पैदा होता है जब हम उसके संतुलन को बिगाड़ते हैं

    11:22 (IST)
    पीएम मोदी बोले- हमारे स्वतंत्रता  संग्राम में झांसी और बुंदेलखंड का बड़ा योगदान

    11:16 (IST)

    पीएम मोदी बोले- आजादी में अपने जनजातीय समुदाय के योगदान को देखते हुए देश ने जनजातीय गौरव सप्ताह भी मनाया है. देश के अलग-अलग हिस्सों में इससे जुड़े कार्यक्रम भी हुए. अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में जारवा और ओंगे, ऐसे जनजातीय समुदायों के लोगों ने अपनी संस्कृति का जीवंत प्रदर्शन किया.

    11:13 (IST)
    पीएम मोदी बोले- हम सबको मालूम है 16 दिसम्बर को 1971 के युद्ध का स्वर्णिम जयन्ती वर्ष भी देश मना रहा है. मैं इन सभी अवसरों पर देश के सुरक्षा बलों का स्मरण करता हूं, हमारे वीरों का स्मरण करता हूं.  

    11:10 (IST)
    पीएम मोदी ने कहा कि अमृत महोत्सव, सीखने के साथ ही हमें देश के लिए कुछ करने की भी प्रेरणा देता है. और अब तो देश-भर में आम लोग हों या सरकारें, पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक, अमृत महोत्सव की गूंज है और लगातार इस महोत्सव से जुड़े कार्यक्रमों का सिलसिला चल रहा है.


    11:03 (IST)

    मन की बात कार्यक्रम शुरू पीएम ने वीर जवानों को याद किया

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) के जरिए जनता के सामने अपनी बात रख रहे हैं. आज इस कार्यक्रम का ये 83वां एपिसोड है. ये खास कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता है. प्रधानमंत्री इस प्रोग्राम के जरिए कई प्रेरक कहानियां भी ले कर आते हैं.  24 अक्टूबर को प्रसारित मन की बात के अपने आखिरी एपिसोड में प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत अभियान की चर्चा की थी.  इस बार ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम में पीएम ने कहा ‘मैं आज भी सत्ता में नहीं हूं और भविष्य में भी सत्ता में जाना नहीं चाहता हूं. मैं सिर्फ सेवा में रहना चाहता हूं। मेरे लिए ये पद, सत्ता के लिए है ही नहीं, सेवा के लिए है’.

    यहां पढ़ें Live Updates…

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन