Mann Ki Baat : पीएम मोदी ने एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक के खिलाफ जन-आंदोलन का आह्वान किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) ने ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) में भी एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने की अपील की जिसे पर्यावरण संरक्षण के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है.

भाषा
Updated: August 25, 2019, 12:42 PM IST
Mann Ki Baat : पीएम मोदी ने एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक के खिलाफ जन-आंदोलन का आह्वान किया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) ने ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) में भी एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने की अपील की जिसे पर्यावरण संरक्षण के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है. (AP Photo/Michel Spingler, Pool)
भाषा
Updated: August 25, 2019, 12:42 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक के खिलाफ दो अक्टूबर से एक 'नया जन-आंदोलन' शुरू करने का रविवार को आह्वान किया. मोदी ने रेडियो पर प्रसारित अपने मासिक संबोधन ‘मन की बात’ में कहा कि जब देश राष्ट्रपिता की 150वीं जयंती मना रहा है, तब ऐसे में ' हम प्लास्टिक के खिलाफ एक नया जन-आंदोलन आरंभ करेंगे.'

उन्होंने पर्यावरण को बचाने के लिए प्लास्टिक कचरे के उचित संग्रह एवं भंडारण और निपटारे के प्रयासों का आह्वान किया.

पीएम ने की थी अपील

मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी अपने संबोधन में नागरिकों से अपील की थी कि वे एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक का प्रयोग बंद करें. उन्होंने सुझाव दिया था कि दुकानदार उपभोक्ताओं को पर्यावरण के अनुकूल थैले मुहैया कराएं.

उन्होंने ‘मन की बात’ में भी एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने की अपील की जिसे पर्यावरण संरक्षण के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें:  पाकिस्तान को रास नहीं आया यूएई में पीएम मोदी को मिला सम्मान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 12:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...