Coronavirus: मन की बात में पीएम मोदी बोले- मास्क उतारने का मन करे तो डॉक्टर और नर्स के बारे में सोचें

Coronavirus: मन की बात में पीएम मोदी बोले- मास्क उतारने का मन करे तो डॉक्टर और नर्स के बारे में सोचें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित किया. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को सचेत करते हुए कहा कि देश में कोरोना (Corona) का खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए अधिक सर्तकत रहने की जरूरत है.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने एक बार फिर मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के जरिये लोगों को कोरोनावायरस (Corona) महामारी से सचेत किया. पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ महीनों से देश जिस तरह से एकजुट होकर कोरोना महामारी से मुकाबला कर रहा है, उसने अनेक आशंकाओं को गलत साबित कर दिया है. देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर अन्य देशों के मुकाबले बेहतर है, मृत्यु-दर भी दुनिया के ज्यादातर देशों से काफ़ी कम है. इन सबके बावजूद पीएम मोदी ने देशवासियों को सचेत करते हुए कहा कि देश में कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए अधिक सर्तकत रहने की जरूरत है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, कभी-कभी हमें मास्क से तकलीफ होती है और मन करता है कि चेहरे पर से मास्क हटा दें और बातचीत करना शुरू कर देते हैं. जब मास्क की जरूरत सबसे ज्यादा होती है उसी समय मास्क हटा देते हैं. ऐसे समय में मैं आपसे आग्रह करूंगा जब भी आपको मास्क के कारण परेशानी महसूस हो, मन करता है उतार देना है तो पल भर के लिए उन डॉक्टर्स का स्मरण कीजिए, उन नर्सों का स्मरण कीजिए, हमारे उन कोरोना वारियर्स का स्मरण कीजिए. आप देखिए वो मास्क पहनकर घंटों तक लगातार हम सबके जीवन को बचाने के लिए जुटे रहते हैं. आठ-आठ दस-दस घंटे तक मास्क पहने रखते हैं. क्या उनको तकलीफ नहीं होती होगी.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में जोर देते हुए कहा कि कोरोना से अभी गंभीरता से लड़ना है क्योंकि संकट टला नहीं है. मोदी ने कहा कि इम्युनिटी बढ़ाने वाली चीजें और आयुर्वेदिक काढ़ा वगैरत लेते रहने की जरूरत है. पीएम मोदी ने कहा कोरोना काल में हमें दूसरी बीमारियों से बचकर रहने की जरूरत है. अस्पताल के चक्कर न लगाने पड़ें, इसका पूरा ख्याल रखना होगा.





इसे भी पढ़ें :- करगिल, कोरोना से लेकर सोशल मीडिया तक- Mann Ki Baat में पीएम मोदी ने कहीं ये खास बातें

सकारात्मक सोच से आपदा को अवसर में बदला जा सकता है : मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, कोरोना काल में हमारे ग्रामीण क्षेत्रों ने पूरे देश को दिशा दिखाई है. कोरोना की इस जंग में गांवों के स्थानीय नागरिकों और ग्राम पंचायतों के अनेक अच्छे प्रयास लगातार सामने आ रहे हैं. सकारात्मक सोच से हमेशा आपदा को अवसर में, विपत्ति को विकास में बदलने में मदद मिलती है. हम कोरोना के समय भी देख रहे हैं कि कैसे देश के युवाओं-महिलाओं ने अपनी प्रतिभा और कौशल के दम पर कुछ नए प्रयोग शुरू किए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading