• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • भाजपा किसान मोर्चा की बैठक में खट्टर के 'जैसे को तैसा' बयान पर बवाल, कांग्रेस ने लगाया ये आरोप

भाजपा किसान मोर्चा की बैठक में खट्टर के 'जैसे को तैसा' बयान पर बवाल, कांग्रेस ने लगाया ये आरोप

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर. (फाइल फोटो)

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर. (फाइल फोटो)

Manohar Lal Khattar News: विपक्ष का आरोप है कि मनोहर लाल खट्टर कथित तौर पर भाजपा के समर्थकों से प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ लाठी उठाने के लिये कह रहे हैं.

  • Share this:

    चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को यहां भाजपा किसान मोर्चा की एक बैठक के दौरान “जैसे के लिए तैसा” की बात कही, जब उन्होंने वहां मौजूद लोगों से 500 से 1000 लोगों का समूह बनाने और जेल जाने के लिए भी तैयार रहने को कहा. वहीं विपक्षी दलों का आरोप है कि वह भाजपा के समर्थकों से केंद्र के तीन कृषि कानूनों को विरोध कर रहे किसानों पर हमले के लिये कह रहे थे.

    सोशल मीडिया पर खट्टर की टिप्पणी वाली एक वीडियो क्लिप तेजी से प्रसारित हो रही है और विपक्ष का आरोप है कि वह कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों से प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ लाठी उठाने के लिये कह रहे हैं.

    पंजाब प्रकरण के बाद ‘वेट एंड वॉच’ मोड में हैं कांग्रेस के जी-23 के नेता, क्या टूट जाएगी पार्टी?

    कार्यक्रम में संभवत: किसानों के जारी आंदोलन से पड़ने वाले प्रभाव के संदर्भ में खट्टर ने कहा कि दक्षिण हरियाणा में ज्यादा समस्या नहीं है और यह राज्य के उत्तरी और पश्चिमी जिलों तक सीमित है. उन्होंने कहा, “500,700,1000 लोगों का समूह बनाओ, उन्हें स्वयंसेवक बनाओ. और उसके बाद हर जगह ‘शठे शाठ्यं समाचरेत’. इसका क्या अर्थ है…इसका मतलब है जैसे को तैसा.”

    अशरफ गनी के देश छोड़ने की पूरी कहानी, जानिए 4 हेलीकॉप्टर में कैसे अफगानिस्तान से भागे UAE

    खट्टर ने कहा, “चिंता मत करो…जब आप वहां (जेल में) एक महीने, तीन महीना या छह महीना रहोगे तो बड़े नेता बन जाओगे. इतिहास में नाम दर्ज होगा.” इस टिप्पणी को लेकर कांग्रेस ने हरियाणा के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है.

    मुख्तार अब्बास नकवी बोले- देश में राजनीतिक सुविधा के लिए धर्मनिरपेक्षता का किया गया इस्तेमाल

    कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हिंदी में ट्वीट किया, “भाजपा समर्थक लोगों को आंदोलनकारी किसानों पर लट्ठों से हमला करने, जेल जाने और वहां से नेता बनकर निकलने का आपका (खट्टर का) ये गुरुमंत्र कभी कामयाब नहीं होगा.” उन्होंने कहा, “संविधान की शपथ लेकर खुले कार्यक्रम में अराजकता फैलाने का ये आह्वान देशद्रोह है. मोदी -नड्डा जी की भी सहमति लगती है.”

    अफगानिस्‍तान के बगराम एयरबेस पर चीन कर रहा कब्‍जा! भारत की बढ़ी टेंशन

    उन्होंने कहा, “अगर प्रदेश का मुख्यमंत्री ही हिंसा फैलाने, समाज को तोड़ने और क़ानून व्यवस्था को ख़त्म करने की बात करेंगे, तो प्रदेश में क़ानून और सविंधान का शासन चल ही नहीं सकता.” सुरजेवाला ने आगे कहा, “आज भाजपा के किसान विरोधी षड्यंत्र का भंडाफोड़ हो ही गया. ऐसी अराजक सरकार को चलता करने का समय आ गया है.”

    केंद्र के विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन के नेताओं के खिलाफ अपना विरोध तेज कर दिया है. वे उन स्थानों के पास इकट्ठा होते हैं, जहां भाजपा या जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेताओं के कार्यक्रम होते हैं और जोरदार विरोध प्रदर्शन करते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज