लाइव टीवी

मनोज तिवारी ने किया खुलासा, आखिर क्यों बीजेपी नहीं देती मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट?

News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 5:01 PM IST
मनोज तिवारी ने किया खुलासा, आखिर क्यों बीजेपी नहीं देती मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट?
मनोज तिवारी ने कहा कि पिछले पांच सालों में मुस्लिमों के मन से खत्म हुआ मोदी शासन का भय (फाइल फोटो, PTI)

मनोज तिवारी (manoj Tiwari) ने एक उदाहरण देते हुए बताया- "रामपुर में मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) को भी नहीं जिताया. हम उन्हें राज्यसभा से लाकर मंत्री बनाते हैं. मोहसिन भाई को MLC बनाकर लाए हैं. वे यूपी में मिनिस्टर हैं."

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 5:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में मतदान से पहले बीजेपी अपने चुनाव प्रचार में आक्रामक हो चुकी है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष (Delhi BJP President) मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) खुलकर अपने विचार भाषणों और इंटरव्यू (Interview) में सामने रख रहे हैं. इसी दौरान उन्होंने एक ऐसे सवाल का जवाब भी दिया है, जो सभी चुनावों से पहले बीजेपी के सामने खड़ा किया जाता है.

कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल बीजेपी पर मुस्लिम उम्मीदवारों (Muslim Candidates) को टिकट नहीं देने का आरोप लगाते रहे हैं. इसका जवाब हिंदी अखबार दैनिक भास्कर को एक इंटरव्यू के दौरान मनोज तिवारी ने दिया है.

जीतते नहीं इसलिए नहीं देते मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट
जब मनोज तिवारी से पूछा गया कि क्यों बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) में एक भी मुस्लिम को उम्मीदवार नहीं बनाया? तो उन्होंने बताया, "बीजेपी उन्हीं मुस्लिम कैंडिडेट को टिकट दे सकती है, जहां मुस्लिम इलाके (Muslim Areas) हैं. लेकिन हम टिकट दे देते हैं तो वे जीतते ही नहीं हैं. इसलिए हम दूसरा ऑप्शन चुनते हैं."

मनोज तिवारी ने एक उदाहरण देते हुए बताया- "रामपुर में मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) को भी नहीं जिताया. हम उन्हें राज्यसभा से लाकर मंत्री बनाते हैं. मोहसिन भाई को MLC बनाकर लाए हैं. वे यूपी में मिनिस्टर हैं."

मुस्लिमों में पिछले पांच सालों में खत्म हुआ मोदी शासन का भय
मनोज तिवारी ने मुस्लिम समुदाय के लिए किए गए केंद्र सरकार (Central Government) के कामों के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा, "हमने मुस्लिम समाज को मोदी सरकार के पांच साल के कार्यकाल के बारे में लगातार बताया. 3.5 लाख मदरसों के बच्चों को वजीफा (Scholarship) दिया." उन्होंने कहा, "मोदी शासन का भय दिखाया जा रहा है. 5 साल में वो भी खत्म हो गया है. लोगों को अब भ्रम में नहीं आना चाहिए. जनता जिन्हें हरा देती है, वे भ्रम के जरिए उपद्रव फैलाा चाहते हैं. इससे देश को सावधान रहने की जरूरत है."यह भी पढ़ें: मोहल्ला क्लीनिक खोलने के वादे पर केजरीवाल को मिली थी नोटिस, दिया जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 4:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर