गौरी लंकेश के संदिग्ध हत्यारों की हिट लिस्ट में थे कई और लोग, डायरी हुई बरामद

एसआईटी ने संदिग्धों के पास से एक डायरी बरामद हुई है जिसमें हिन्दी भाषा में नाम दर्ज हैं. सूत्रों ने कहा कि डायरी में इन हस्तियों के नाम दर्ज हैं जिन्हें निशाना बनाया जाना था.

भाषा
Updated: June 13, 2018, 9:12 PM IST
गौरी लंकेश के संदिग्ध हत्यारों की हिट लिस्ट में थे कई और लोग, डायरी हुई बरामद
NEWS18 Creative
भाषा
Updated: June 13, 2018, 9:12 PM IST
गौरी लंकेश के संदिग्ध हत्यारों की हिट लिस्ट में चर्चित फिल्म एवं रंगमंच हस्ती गिरीश कर्नाड , कई साहित्यकार और तर्कवादी शामिल थे. पत्रकार - सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि सूची में कर्नाड के अलावा ज्ञानपीठ पुरस्कार विजेता नेता - साहित्यकार बी टी ललिता नाइक , निदुमामिडी मठ के प्रमुख वीरभद्र चन्नामल्ला स्वामी और तर्कवादी सी एस द्वारकानाथ शामिल थे.

एसआईटी ने संदिग्धों के पास से एक डायरी बरामद हुई है जिसमें हिन्दी भाषा में नाम दर्ज हैं. सूत्रों ने कहा कि डायरी में इन हस्तियों के नाम दर्ज हैं जिन्हें निशाना बनाया जाना था. ये लोग कट्टरपंथी हिन्दुत्व के खिलाफ कठोर नजरिये के लिए चर्चित हैं. एसआईटी ने कल कहा था कि उसने कर्नाटक के विजयपुरा जिले के सिंधागी से 26 साल के परशुराम वाघमारे को गिरफ्तार किया है लेकिन साजिश में उसकी भूमिका और अन्य जानकारियों का बाद में खुलासा किया जाएगा.

अटकलें हैं कि वाघमारे गौरी का हत्यारा हो सकता है क्योंकि उसकी शारीरिक बनावट गौरी के घर से बरामद उनकी हत्या से संबंधित सीसीटीवी फुटेज में दिखने वाले व्यक्ति से मेल खाती है. कहा जा रहा है कि वाघमारे का संबंध हिन्दू दक्षिणपंथी संगठनों से है.

ये भी पढ़ें: गौरी लंकेश का संदिग्ध शूटर गिरफ्तार, श्री राम सेने से जुड़ा है आरोपी
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 22, 2018 07:37 PM ISTGang War: एक-दूसरे के जानी दुश्मन टिल्लू और गोगी कभी थे दोस्त
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर