Assembly Banner 2021

कोरोना टीकाकरण केंद्र तलाशने में हो रही है परेशानी, 'मैप माय इंडिया' करेगा आपकी मदद

कोरोना टीकाकरण. (PTI File Photo)

कोरोना टीकाकरण. (PTI File Photo)

Coronavirus Vaccination: टीकाकरण कार्यक्रम को सुगम बनाने के लिए ‘मैप माय इंडिया’ ने देश के सभी टीकाकरण केंद्रों को ऐप पर नक्शे में दर्शाया है.

  • Share this:

बेंगलुरु. देश में कोरोना वायरस टीकाकरण केंद्र का पता लगाने में मदद के लिए ‘मैप माय इंडिया’ ने सोमवार को अपने मोबाइल ऐप में नक्शा और आसपास के केंद्रों की तलाश का फीचर जोड़ा है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि भारत सरकार ने भी कोविड-19 टीकाकरण पंजीकरण पोर्टल पर इस फीचर को शामिल किया है.


‘मैप माय इंडिया’ के सीईओ और कार्यकारी निदेशक रोहन वर्मा ने बताया, ‘भारत में महामारी की शुरुआत के बाद से ‘मैप माय इंडिया’ ने कोरोना वायरस की जांच से संबंधित स्थान, उपचार स्थल और पृथक-वास केंद्रों के साथ निषिद्ध क्षेत्रों की अद्यतन जानकारी मुहैया करायी है.’ उन्होंने कहा, ‘टीकाकरण कार्यक्रम को सुगम बनाने के लिए ‘मैप माय इंडिया’ ने देश के सभी टीकाकरण केंद्रों को ऐप पर नक्शे में दर्शाया है.’


Youtube Video

गौरतलब है कि दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत, एक मार्च से वरिष्‍ठ नागरिकों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया जा रहा है. टीकाकरण के लिए लोग कोविन टू-पॉइंट जीरो पोर्टल या आरोग्‍य सेतु जैसे अन्‍य आई टी ऐप्‍लीकेशन पर अपना पंजीकरण
करा सकेंगे.






सरकार ने बीते 24 फरवरी को घोषणा की थी कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों तथा किसी दूसरी बीमारी से ग्रसित 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को एक मार्च से कोरोना वायरस रोधी टीका सरकारी केंद्रों पर नि:शुल्क लगाया जाएगा. निजी क्लिनिकों एवं केंद्रों पर उन्हें इसके लिए शुल्क देना पड़ेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज