Home /News /nation /

मराठा आरक्षण: 1 और शख्स ने की खुदकुशी, टायर जला लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

मराठा आरक्षण: 1 और शख्स ने की खुदकुशी, टायर जला लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

खुदकुशी

खुदकुशी

महाराष्ट्र आरक्षण आंदोलन की मांग तेज हो रही है. महाराष्ट्र जारी इस आंदोलन की मांग को लेकर आत्महत्या के कई मामले में सामने आ रहे हैं.

    महाराष्ट्र आरक्षण आंदोलन की मांग तेज हो रही है. महाराष्ट्र जारी इस आंदोलन की मांग को लेकर आत्महत्या के कई मामले में सामने आ रहे हैं.  इस बार उमेश अंदैत नाम के व्यक्ति ने आत्महत्या की है. परिवार के मुताबिक आत्महत्या का कारण मराठा आरक्षण है. मराठा समुदाय के लोग जलना रोड औरंगाबाद पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

    मराठा आरक्षण की मांग को लेकर तेज होते आंदोलन के बीच महाराष्ट्र में मंगलवार को एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली थी जबकि आठ अन्य ने खुदकुशी की कोशिश की.

    मराठा आरक्षण के मुद्दे पर राज्य में आत्महत्या का यह छठवां मामला है.  इससे पहले मराठा आरक्षण की मांग को लेकर नांदेड जिले में 29 जुलाई को 38 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. मुंबई से करीब 570 किलोमीटर दूर नांदेड के धाबाद गांव में काचरू कल्याणे ने अपने घर में पंखे से फांसी लगा ली. कल्याणे ने उस समय फांसी लगाई जब 29 जुलाई को उसके घर के सदस्य कुछ काम से बाहर गए हुए थे.

    कल्याणे के शव के समीप मिले सुसाइड नोट में लिखा था कि वह आरक्षण के लिए मराठा समुदाय की मांग को लेकर अपनी जिंदगी खत्म कर रहा है. पुलिस ने बताया कि इस मुद्दे पर 29 जुलाई को औरंगाबाद में एक चलती ट्रेन के सामने कूदकर 35 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी.

    इसे भी पढ़ें-
    काबुल: एक भारतीय समेत तीन विदेशी नागरिकों की अगवा करके हत्या
    किसी विदेशी नेता को नहीं बुलाएंगे इमरान खान, सामान्य तरीके से लेंगे शपथ

    Tags: Farmer Agitation, Maharashtra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर