शहीद ऋषिकेश जोंधले का हुआ अंतिम संस्कार, गांववालों ने दी भावभीनी विदाई

शहीद ऋषिकेश जोंधले का महाराष्ट्र के कोल्हापुर स्थित उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया.
शहीद ऋषिकेश जोंधले का महाराष्ट्र के कोल्हापुर स्थित उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया.

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के गुरेज सेक्टर में एलओसी के पार से पाकिस्तानी (Pakistan) सैनिकों की गोलीबारी में शहीद हुए जवान जोंधले (Rishikesh Jondhale) का पार्थिव शरीर रविवार रात भारतीय वायुसेना के विमान से पुणे लाया गया

  • भाषा
  • Last Updated: November 16, 2020, 12:44 PM IST
  • Share this:
पुणे. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से पाकिस्तानी (Pakistan) सैनिकों की गोलीबारी में शहीद हुए सेना के जवान ऋषिकेश जोंधले (Rishikesh jondhale) का महाराष्ट्र के कोल्हापुर स्थित उनके पैतृक गांव में जब सोमवार को अंतिम संस्कार किया गया, तो उनके गांव के सैकड़ों लोगों ने उनके सम्मान में नारे लगाए और उनके परिजन ने उन्हें भावभीनी विदाई दी.

जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में एलओसी के पार से पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में शहीद हुए जवान जोंधले (20) का पार्थिव शरीर रविवार रात भारतीय वायुसेना के विमान से पुणे लाया गया. इसके बाद पार्थिव शरीर को सड़क मार्ग से कोल्हापुर जिले के अजरा तहसील स्थित उनके पैतृक गांव बाहिरेवाड़ी लाया गया. जवान के परिवार में उनके माता-पिता एवं बहन हैं.

जोंधले के अंतिम संस्कार में सोमवार को सैकड़ों ग्रामीण शामिल हुए. इस दौरान भावुक गांव वालों ने ‘भारत माता की जय’ और ‘ऋषिकेश अमर रहे’ के नारे लगाए. जवान का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. जोंधले दिसंबर 2018 में भारतीय सेना में शामिल हुए थे और उन्होंने बेलगाम में अपना प्रशिक्षण पूरा किया.
इसे भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने की भारी गोलाबारी, 5 सुरक्षाकर्मियों सहित 11 लोगों की मौत



पाकिस्तान की फायरिंग में 4 जवान हुए थे शहीद
शहीद के पिता रामचंद्र जोंधले ने बताया कि उनका बेटा लॉकडाउन लगने से पहले छुट्टी पर घर आया था. ऋषिकेश एक अप्रैल तक छुट्टी पर थे, लेकिन लॉकडाउन के कारण वह एक जून को ड्यूटी पर पहुंच पाए. रामचंद्र ने बताया कि ऋषिकेश ने बुधवार को अपनी मां से फोन पर बात की थी. उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के गुरेज और उरी सेक्टरों में नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्रों में पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में शहीद होने वाले सेना के चार जवानों में जोंधले भी शामिल थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज