Assembly Banner 2021

तमिलनाडु चुनावः DMK के साथ MDMK का गठबंधन, 6 सीटों पर लड़ेंगी चुनाव

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में वाइको की पार्टी MDMK 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. ANI

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में वाइको की पार्टी MDMK 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. ANI

MDMK has joined hands with DMK: मारूमालारची द्रविड़ मुनेत्र कझगम और एमके स्टालिन की पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कझगम के बीच गठबंधन हो गया है. वाइको की पार्टी MDMK 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में मारूमालारची द्रविड़ मुनेत्र कझगम और एमके स्टालिन की पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कझगम के बीच गठबंधन हो गया है. वाइको की पार्टी MDMK 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. एमडीएमके चीफ वाइको ने कहा, 'द्रमुक के साथ सीटों पर गठबंधन के लिए बातचीत अच्छी रही. डीएमके प्रेसिडेंट स्टालिन ने समझौते पत्र पर हस्ताक्षर किया, जिसके तहत एमडीएमके को चुनाव लड़ने के लिए 6 सीटें मिलेंगी.' बता दें कि तमिलनाडु में द्रमुक के साथ कांग्रेस और लेफ्ट के साथ कई पार्टियों की गठबंधन के तहत सीटों के बंटवारे पर बातचीत चल रही है.

इसी कड़ी में द्रविड़ मुनेत्र कझगम (DMK) और सीपीआई(एम) के बीच सीटों के बंटवारे पर दूसरे दौर की बातचीत बेनतीजा रही है. सीपीआई(एम) के राज्य महासचिव के. बालाकृष्णन (K Balakrishanan) और अन्य पार्टी नेताओं जी. रामाकृष्णन और महेंद्रन ने शनिवार को द्रमुक के पार्टी हेडक्वार्टर अरिवालयम में डीएमके नेताओं के साथ मुलाकात की.

सीपीआई(एम) नेताओं ने शनिवार को कहा कि द्रमुक के प्रस्ताव पर वे अपने पार्टी नेताओं के साथ बातचीत करके द्रमुक नेतृत्व को सूचित करेंगे. बालाकृष्णन ने कहा, "द्रमुक ने कुछ सीटें ऑफर की हैं, लेकिन सीपीआई(एम) इससे ज्यादा चाहती है. हम पार्टी नेताओं के साथ इस बारे में बात करेंगे और फिर सूचित करेंगे."



ANI के मुताबिक डीएमके ने सीपीआई(एम) को 6 सीटें ऑफर की हैं, लेकिन पार्टी एक सीट और चाहती है, लिहाजा बातचीत बेनतीजा रही. माना जा रहा है कि दोनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे पर तीसरे दौर की बातचीत भी होगी. शनिवार को सीपीआई(एम) की एग्जीक्यूटिव मीटिंग भी हुई है.
सीपीआई(एम) नेता बालाकृष्णन ने कहा कि डीएमके के साथ सीटों के बंटवारे पर बातचीत जारी है. अभी तक दो राउंड की बातचीत हो चुकी है और जल्द ही तीसरे दौर की बातचीत होगी. अन्नाद्रमुक-बीजेपी गठबंधन पर तंज कसते हुए बालाकृष्णन ने कहा, "मीडिया में ये खबरें आई हैं कि अमित शाह ने सीटों के लिए उन्हें धमकाया है. अन्नाद्रमुक को डर लगता है. उनका गठबंधन पुराने गैरेज की तरह है, जिसमें कई सारे गुट हैं."

बता दें कि तमिलनाडु में 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव के तहत एक चरण में वोटिंग होगी और मतों की गणना 2 मई को होगी. तमिलनाडु की 15वीं विधानसभा का कार्यकाल 2 मई को खत्म हो रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज