अपना शहर चुनें

States

कोलकाता के बाग बाजार में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंचे 25 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हुई हैं.
फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हुई हैं.

Kolkata News: पुलिस को संदेह है कि आग के चलते घरों में रखे गैस सिलेंडरों में यह धमाके हुए हैं. उन्होंने बताया कि फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2021, 11:03 PM IST
  • Share this:

कोलकाता. कोलकाता (Kolkata) के बाग बाजार (Baghbajar) इलाके की झुग्गी-बस्ती में भीषण आग लग गई है. इलाके में आग लगने की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियों ने इसे बुझाने का काम शुरू कर दिया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाग बाजार महिला कॉलेज के पास शिरोड विद्याविनोद एवेन्यू की झुग्गी-बस्ती के कई मकान आग की चपेट में आ गए हैं. दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी है.


उन्होंने आगे कहा कि झुग्गी-बस्ती में धमाकों की आवाज सुनी गई. पुलिस को संदेह है कि आग के चलते घरों में रखे गैस सिलेंडरों में यह धमाके हुए हैं. उन्होंने बताया कि फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग किन कारणों से लगी है इसकी पूरी जानकारी फिलहाल नहीं दी जा सकती है.


कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'पूरी झुग्गी-बस्ती राख में तब्दील हो गई है. हालात पूरी तरह काबू में नहीं हैं क्योंकि हम अब तक आग के स्रोत का पता नहीं लगा पाए हैं. हमने बस्ती के लोगों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित किया है. धमाके होने के चलते आसपास की इमारतों में रहने वाले लोगों को भी निकाला गया है. हम कोई जोखिम नहीं ले सकते हैं.'

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग के फैलने के चलते घटनास्थल से सटे सारदा मैयर बाड़ी मंदिर से लोगों को स्थानांतरित किया गया है.
कोलकाता पुलिस के आपदा प्रबंधन दलों को भी अग पर काबू पाने में सहायता के लिए तैनात किया गया है.



इस बीच, स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाया कि आग लगने के करीब आधा घंटे बाद अग्निशमन कर्मचारी मौके पर पहुंचे, जिसके कारण आग बेकाबू होती चली गई. अधिकारियों ने बताया कि गुस्साई भीड़ ने कई पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसके चलते रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूरे इलाके की बिजली आपूर्ति ठप कर दी गई है और किताबों के एक गोदाम के साथ करीब 40 झुग्गियां भी जल गई हैं. उन्होंने बताया कि शाम के समय भीड़ होने के चलते मध्य एवं उत्तरी कोलकाता क्षेत्र में भारी यातायात जाम के हालात बन गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज