Home /News /nation /

मुंबईः 20 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग में 6 की मौत; 17 घायल, जानें पूरा अपडेट

मुंबईः 20 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग में 6 की मौत; 17 घायल, जानें पूरा अपडेट

बिल्डिंग की 18वीं मंजिल पर यह आग लगी है. हादसे में 6 लोगों की मौत की खबर है. (फोटो: ANI/Twitter)

बिल्डिंग की 18वीं मंजिल पर यह आग लगी है. हादसे में 6 लोगों की मौत की खबर है. (फोटो: ANI/Twitter)

Mumbai Fire: खबर है कि ताड़देव इलाके में भाटिया अस्पताल के पास स्थित कमला सोसाइटी नाम की 20 मंजिला इमारत में आग अल सुबह 7:30 बजे लगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिल्डिंग की 18वीं मंजिल पर यह आग लगी है. हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है. इन घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. फिलहाल, आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. मुंबई के ताड़देव स्थित एक बहुमंजिला इमारज में शनिवार सुबह आग लग गई. खबर है कि हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है. वहीं, कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. बताया जा रहा है यह लेवल 4 यानि भीषण आग है. घटना की सूचना मिलते ही आग पर काबू पाने लिए दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी. इसके अलावा 5 एंबुलेंस भी मौके पर हैं. दमकल कर्मी लगातार आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं.

खबर है कि ताड़देव इलाके में भाटिया अस्पताल के पास स्थित कमला सोसाइटी नाम की 20 मंजिला इमारत में आग अल सुबह 7:30 बजे लगी. बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि गोवालिया टैंक में गांधी अस्पताल के सामने स्थित इमारत ‘कमला’ में सुबह करीब सात बजे आग लगी. उन्होंने कहा, ‘यह 20 मंजिला इमारत है. आग इसकी 18 वीं मंजिल पर लगी. सूचना मिलने पर दमकल कर्मी और पुलिस मौके पर पहुंची. अग्निशमन अभियान में दमकल की 13 गाड़ियों और पानी के सात टैंकरों को लगाया गया है.’ उन्होंने कहा कि इसे तीसरे स्तर (भीषण) की आग बताया गया है.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हादसे पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘ताड़देव, मुंबई में हुई आग की घटना में अपने परिजनों को खोने वाले परिवारों के साथ मेरी सांत्वनाएं है. घायल रहवासियों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं. यह जानकर दुख हुआ कि नजदीकी अस्पतालों ने घायलों को भर्ती करने से इनकार कर दिया, जिसके चलते और मौतें हुई.’

यह भी पढ़ें: Manipur Election: चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, अब पोस्टल बैलट से ‘उग्रवादी’ भी डाल सकेंगे वोट

क्यों हुआ हादसा?
चीफ फायर ऑफिसर एचडी परब ने जानकारी दी है की आग लगने की मुख्य वजह डक्ट में शॉर्ट सर्किट है. उन्होंने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण तार पिघल गए थे. परब ने कहा कि फायर फाइटिंग सिस्टम बिल्डिंग में था लेकिन वो कार्यरत नही होने से फायर कंट्रोल में नही लाई जा सकी थी. हादसे में घायल हुए 7 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.

तीन महीने पहले ही हुआ था बड़ा हादसा
बीते साल अक्टूबर में मुंबई के करी रोड स्थित एक बहुमंजिला इमारत में आग लग गई थी, जिसमें एक सुरक्षा गार्ड की गिरकर मौत हो गई थी. भाषा में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, महानगर में 61 मंजिला एक आवासीय इमारत की 19वीं मंजिल पर आग लगने के बाद एक फ्लैट से एक सुरक्षा गार्ड नीचे गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई. अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें व्यक्ति को गिरने से पहले बालकनी से लटका हुआ देखा जा सकता है.

Tags: Fire, Mumbai

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर