एयर इंडिया के विमान में थे 225 यात्री, सुरक्षा में हुई भारी चूक

एयर इंडिया का एक यात्री विमान जब सैन फ्रांसिस्को में लैंड हुआ तो मेंटेनेंस टीम ने घेर लिया. सुरक्षा में भारी चूक के चलते विभागीय जांच शुरू कर दी गई है.

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 7:23 PM IST
एयर इंडिया के विमान में थे 225 यात्री, सुरक्षा में हुई भारी चूक
प्रतीकात्मक तस्वीर.
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 7:23 PM IST
एयर इंडिया के एक यात्री विमान में भारी चूक का खुलासा हुआ जब विमान में एक छेद होना पाया गया. करीब 225 यात्रियों को लेकर उड़े इस विमान ने जैसे ही सैन फ्रांसिस्को में लैंडिंग की, वैसे ही इस विमान को मेंटेनेंस टीम द्वारा घेर लिया गया.

पढ़ें : भारतीय वायुसेना के लापता AN-32 विमान का मलबा मिला

एक समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक नई दिल्ली से रविवार को उड़ान भरने वाले विमान AI-183 में यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज़ से भारी चूक का खुलासा हुआ. माना जा रहा है कि इस विमान ने दुनिया के सबसे लंबे रास्ते के ज़रिए दूरी तय की.

पढ़ें: 3 साल पहले समुद्र में गिरे AN-32 का अभी तक नहीं मिला मलबा, अब तक गिर चुके हैं 9 विमान

इस चूक के सामने आने के बाद एयर इंडिया ने विभागीय जांच शुरू कर दी है. एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने समाचार एजेंसी को बताया कि 'विमान के उतरने के बाद किए गए निरीक्षण के दौरान दाईं तरफ के एंट्री डोर के पास एक छेद होना पाया गया. एयर इंडिया सैन फ्रांसिस्को में लोकल एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस एजेंसियों के ज़रिए इसे दुरुस्त करवाने की कोशिश कर रही है क्योंकि भारत से मेंटेनेंस के लिए कर्मचारी और सामान मंगवाना मुमकिन नहीं हो पा रहा है'.

air india, passenger aircraft, air india aircraft, safety breach in aircraft, aircraft landing, एयर इंडिया, यात्री विमान, एयर इंडिया फ्लाइट, विमान में गड़बड़ी, विमान लैंडिंग
विमान में सुरक्षा के लिहाज़ से भारी चूक देखी गई. फोटो: एएनआई


दूसरी ओर, एयर इंडिया के सूत्रों के मुताबिक इस भारी सुरक्षा चूक के लिए विमान के क्रू सदस्यों से जवाब तलब किए जा रहे हैं.
Loading...

गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को ही असम के जोरहाट एयरबेस से अरुणाचल प्रदेश के मेन्चुका के लिए उड़ान भरने वाले भारतीय वायुसेना के विमान IAF AN-32 का मलबा मिलने की खबर आ चुकी है. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एक हेलीकॉप्टर सर्च टीम ने भारतीय वायुसेना AN-32 के मलबे को देखा है. बताया जा रहा है कि इस विमान में 13 लोग सवार थे, जिनकी तलाश जारी है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें :
अमेरिका-चीन की लड़ाई में पिस रहा भारत
रॉबर्ट वाड्रा को इलाज कराने के लिए अमेरिका-हॉलैंड जाने की मिली इजाजत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 7:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...