• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • सीमा पार गोलीबारी बेताहाशा वृद्धि पाकिस्तानी झल्लाहट का नतीजा: BSF डेटा

सीमा पार गोलीबारी बेताहाशा वृद्धि पाकिस्तानी झल्लाहट का नतीजा: BSF डेटा

2021-22 बजट में बीएसएफ को 20,729.54 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं (सांकेतिक तस्वीर-ANI)

2021-22 बजट में बीएसएफ को 20,729.54 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं (सांकेतिक तस्वीर-ANI)

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में तैनात एक वरिष्ठ अधिकारी (Senior Officer) ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया है कि ऐसा झल्लाहट की वजह से किया जा रहा है. BSF की चौकसी के कारण पाकिस्तान (Pakistan) अपने आतंकी भारत में भेजने में नाकाम रह रहा है जिसका जवाब गोलीबारी के जरिए दिया जा रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सीमा सुरक्षा बल (BSF) द्वारा जारी किए गए डेटा से खुलासा हुआ है कि घुसपैठ में नाकाम रहने के कारण पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी (Cross Border Firing) में बेतहाशा इजाफा हुआ है. डेटा के मुताबिक इस साल पाकिस्तान की तरफ से पिछले साल के मुकाबले तकरीबन दोगुनी गोलीबारी की गई है. जम्मू-कश्मीर में तैनात एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया है कि ऐसा झल्लाहट की वजह से किया जा रहा है. BSF की चौकसी के कारण पाकिस्तान अपने आतंकी भारत में भेजने में नाकाम रह रहा है जिसका जवाब गोलीबारी के जरिए दिया जा रहा है.

    इस साल पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की 314 घटनाएं हुई हैं 
    डेटा के मुताबिक इस साल पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की 314 घटनाएं हुई हैं जो बीते साल 185 से कहीं ज्यादा हैं. अकले फरवरी महीने में 36 बार सीमा पार से गोलीबारी की घटनाएं हुईं जो 2019 में 23 थीं. डेटा के मुताबिक जून महीने के बाद से लगातार पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी कर सैनिकों और आम नागरिकों को निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है. हर बार बीएसएफ की तरफ से इसका माकूल जवाब दिया जाता है.

    गोलीबारी की सबसे ज्यादा घटनाएं अक्टूबर महीने में हुईं
    इस साल जून महीने में गोलीबारी की 36 घटनाएं हुईं. वहीं 2019 में गोलीबारी की 9 घटनाएं ही हुई थीं. इसके अलावा जुलाई महीने में तो इन घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई. बीते साल ऐसी 18 घटनाएं हुई थीं वहीं इस साल 46 घटनाएं हुईं. गोलीबारी की सबसे ज्यादा घटनाएं अक्टूबर महीने में हुईं. कुल 56 बार पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज