होम /न्यूज /जीवन शैली /एक्सपर्ट की चेतावनी- अश्लील फिल्में देखने के साथ करते हैं ये गंदी हरकत तो खत्म हो जाएगी मर्दानगी, बन जाएंगे नपुंसक!

एक्सपर्ट की चेतावनी- अश्लील फिल्में देखने के साथ करते हैं ये गंदी हरकत तो खत्म हो जाएगी मर्दानगी, बन जाएंगे नपुंसक!

गंदी फिल्में देखने के साथ ये गलत हरकत करते हैं तो आपकी शादीशुदा जिंदगी तबाह हो जाएगी.

गंदी फिल्में देखने के साथ ये गलत हरकत करते हैं तो आपकी शादीशुदा जिंदगी तबाह हो जाएगी.

अगर आप अश्लील फिल्में देखते है और मास्‍टरबेशन या हस्तमैथुन करते हैं तो यह खबर आपके लिए है. एक रिसर्च में दावा किया गया ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

आप अश्लील फिल्में देखते है और मास्‍टरबेशन या हस्तमैथुन करते हैं तो यह खबर आपके लिए है.
इस तरह के काम से पुरुषों में मर्दानगी को खतरा होता है.
साथ ही पुरुषों में पार्टनर के साथ यौन संबंध बनाने की रुचि भी कम हो जाती है.

अगर आप अश्लील फिल्में देखते है और मास्‍टरबेशन या हस्तमैथुन करते हैं तो सावधान हो जाइए. क्योंकि आपको यह खबर डरा सकती है. एक रिसर्च में दावा किया गया है कि इस तरह की हरकतों से आपकी मर्दानगी जा सकती है. इस रिसर्च में 3586 पुरुषों पर मास्‍टरबेशन करने की फ्रीक्वेंसी और पोर्नोग्राफी के उपयोग के बीच संबंधों की जांच की गई है. इस रिसर्च पुरुषों को औसत आयु 40 साल लिया गया था. इसमें अश्लील फिल्में देखने और मास्‍टरबेशन करने के बाद के प्रभावों को भी जांचा गया था.

नेचर डॉट कॉम पर प्रकाशित एक शोध के अनुसार यह रिसर्च अश्लील फिल्में देखने और उस दौरान मास्‍टरबेशन करने के साथ-साथ यौन संतुष्टि के दौरान यौन प्रतिक्रिया में हस्तक्षेप करने के लिए किया गया है. हालांकि, पूर्व अध्ययनों के परिणाम असंगत रहे हैं और अक्सर मामले के अध्ययन और क्लीनिकल रिपोर्ट और सरल बाइनरी विश्लेषणों पर आधारित होते हैं.

शोध में कहा गया है कि अगर अश्लील फिल्में देखने और उस दौरान मास्‍टरबेशन करने की आदत निरंतर जारी रहती है तो यह मर्दानगी को समाप्त कर सकता है. इसके साथ ही किसी भी काम पर ध्यान केंद्रित कर पाना मुश्किल हो जाता है. साथ ही शोध में यह भी पाया गया कि इस दौरान लोग लंबे अवसाद में चले जाते हैं. इसके बाद पुरुषों में पार्टनर के साथ यौन संबंध बनाने की रुचि भी कम हो जाती है.

पढ़ें- लोगों से मिलने या नए दोस्‍त बनाने में आती है दिक्‍कत? इन तरीकों से लाएं पॉजिटिव बदलाव

वहीं शोध में यह भी कहा गया है कि हालांकि सत्यापन की और आवश्यकता है. शोध इस विचार को खारिज नहीं करता है कि हस्तमैथुन की उच्च आदत के साथ अश्लील फिल्मों का उपयोग पर भारी निर्भरता पार्टनरशिप सेक्स के दौरान कम यौन प्रदर्शन के लिए एक जोखिम कारक के रूप में साबित हो सकता है. या फिर यह यौन संबंधों के मामले में संतुष्टि को पुरुषों के भीतर कमजोर कर सकती है.

Tags: Adult films, Health, Man

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें