दिल्ली हिंसा पर बोलीं सोनिया- महात्मा गांधी की धरती पर हिंसा की कोई जगह नहीं

सोनिया गांधी ने कहा, महात्मा गांधी की धरती पर हिंसा की कोई जगह नहीं (फाइल फोटो)

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने दिल्ली के लोगों से साम्प्रदायिक सद्भाव बनाए रखने और धर्म के आधार पर देश को बांटने की ‘बुरी मंशा’ रखने वाली ताकतों को विफल करने की अपील की.

  • Share this:
    नई दिल्ली. उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हुई हिंसा की नेताओं ने सोमवार को निंदा की और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने दिल्ली के लोगों से साम्प्रदायिक सद्भाव बनाए रखने और धर्म के आधार पर देश को बांटने की ‘बुरी मंशा’ रखने वाली ताकतों को विफल करने की अपील की.

    सोनिया गांधी ने हिंसा में हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया और उनके परिवार के प्रति एकजुटता जताई. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘महात्मा गांधी की धरती पर हिंसा की कोई जगह नहीं हो सकती और न ही देश में ऐसी ताकतों के लिए कोई जगह हो सकती है, जो लोगों पर अपनी साम्प्रदायिक और विभाजनकारी विचारधारा थोपना चाहती हैं.’


    राहुल गांधी ने हिंसा की निंदा
    वहीं, राहुल गांधी ने लोगों से संयम, करुणा और समझदारी दिखाने का अनुरोध किया. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली में आज हुई हिंसा परेशान करने वाली है और इसकी निंदा की जानी चाहिए. शांतिपूर्ण प्रदर्शन स्वस्थ लोकतंत्र की पहचान है, लेकिन हिंसा को कभी भी उचित नहीं ठहराया जा सकता. मैं दिल्ली के नागरिकों से उकसावे की जो भी वजह हो उसके बावजूद संयम, करुणा और समझदारी दिखाने का अनुरोध करता हूं.’



    पुलिस कांस्टेबल समेत चार की मौत
    बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर सोमवार शाम भड़की हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत चार लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 50 लोग घायल हो गए.

    (PTI इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें-

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा: हेड कॉन्स्टेबल समेत 4 की मौत, DCP सहित 50 घायल, कल स्कूल रहेंगे बंद

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.