लाइव टीवी

मयंक अग्रवाल का खुलासा, टीम में चयन न होने पर द्रविड़ की एक बात ने कर दिया कमाल

News18Hindi
Updated: May 19, 2020, 3:22 PM IST
मयंक अग्रवाल का खुलासा, टीम में चयन न होने पर द्रविड़ की एक बात ने कर दिया कमाल
मयंक अग्रवाल ने कहा कि निराश होने पर राहुल द्रविड़ ने उनका उत्‍साह बढ़ाया था (फाइल फोटो)

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने कहा कि जब लगातार रन बनाने के बावजूद देश के लिए खेलने का उनका इंतजार खत्‍म नहीं हो रहा था तब उन्‍होंने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से बात की

  • Share this:
बेंगलुरु. कोरोना वायरस (Coronaviurs) के कारण क्रिकेट पूरी तरह से ठप्‍प होने के कारण खिलाड़ी इस समय सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गए हैं. खिलाड़ी फैंस से जुड़ने के लिए लाइव आ रहे हैं और अपने अनुभव शेयर कर रहे हैं. हाल ही में भारतीय टेस्‍ट टीम के सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने बताया कि लगातार रन बनाने के बावजूद टीम में चयन न होने पर महान बल्‍लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने उनकी मदद की थी. लंबे समय तक इंतजार के बाद भारतीय टीम में जगह बनाने वाले मयंक अग्रवाल ने कहा कि महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ की प्रेरणास्पद बातों ने नकारात्मक विचारों को उनके जेहन में फटकने भी नहीं दिया.

चयन किसी के हाथ में नहीं 

मयंक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018-19 की सीरीज में मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया. क्रिकइन्फो पर संजय मांजरेकर को एक वीडियोकास्ट में उन्‍होंने कहा कि मैं रन बना रहा था. रणजी सत्र और भारत ए के लिए भी काफी रन बनाए थे. मैने राहुल भाई से बात की. मैने बताया कि टीम में नहीं चुने जाने से निराश हो रहा हूं. मयंक ने कहा कि मुझे अच्छे से याद है कि उन्होंने कहा था कि मयंक ये चीजें तुम्हारे हाथ में नहीं है. तुमने मेहनत की और यहां तक पहुंचे. चयन तुम्हारे हाथ में नहीं है. मैं पूरी तरह से उनसे सहमत हूं. ये बातें सैद्धांतिक रूप से समझ में तो आती हैं, लेकिन व्यवहारिक तौर पर इन्हें समझना मुश्किल होता है.



नकारात्मक सोच के साथ खेलने से नुकसान 



मयंक ने कहा कि उन्होंने कहा था कि आने वाला समय पिछले से अलग नहीं होगा. अगर नकारात्मक सोच के साथ खेलोगे तो नुकसान तुम्हारा ही होगा. मुझे अभी भी उनकी बात याद है जो मेरे लिए प्रेरणा बनी. भारतीय सलामी बल्‍लेबज ने कहा कि जब मैं टीम में चुना गया तो इतना खुश था. मैने उन्हें फोन करके धन्यवाद दिया.

मयंक अग्रवाल ने काफी इंतजार के बाद भारत की तरफ से डेब्‍यू किया है. 29 साल के मयंक ने 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. उन्‍होंने अभी तक 11 टेस्‍ट और 3 वनडे मैच खेले हैं. 11 इंटरनेशनल टेस्‍ट में उनके नाम 974 रन है, जिसमें 3 शतक और 4 अर्धशतक है. जबकि 3 वनडे में 36 रन है.

(भाषा इनपुट के साथ )

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2020, 3:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading