लाइव टीवी

दूसरों की खुशी के लिए MBA डिग्रीधारी जोड़ा मुंबई के फुटपाथ पर बेंचता है पोहा और इडली

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 1:06 PM IST
दूसरों की खुशी के लिए MBA डिग्रीधारी जोड़ा मुंबई के फुटपाथ पर बेंचता है पोहा और इडली
अश्विनी शिनॉय और उनके पति.

एमबीए (MBA) डिग्रीधारी दंपती (Couple) अपनी मैड (नौकरानी) की मदद के लिए कांदिवली रेलवे (Kandivali Railway station) स्टेशन के बाहर स्ट्रीट पर फूड स्टॉल लगाता है. इससे होने वाली कमाई वे अपनी मैड को देते हैं. अश्विनी शेनॉय (Ashwini Shenoy) शाह और उनके पति रोज सुबह 4 बजे से 10 बजे तक फूड स्टॉल (Food Stall) पर पोहा, उपमा और पराठा बेचते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 1:06 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बड़े शहरों में रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंड की फुटपाथ पर आपने दुकानें बहुत देखी होंगी, जिसको लोग अपने परिवार का पेट पालने के लिए लगाते हैं लेकिन मुंबई (Mumbai) में दो दुकानदार इससे बिल्कुल अलग काम कर रहे हैं.

यहां एक एमबीए (MBA) डिग्रीधारी दंपती (Couple) अपनी मैड (नौकरानी) की मदद के लिए कांदिवली रेलवे (Kandivali Railway station) स्टेशन के बाहर स्ट्रीट पर फूड स्टॉल लगाते हैं. इससे होने वाली कमाई वे अपनी मैड को देते हैं. अश्विनी शेनॉय (Ashwini Shenoy) शाह और उनके पति रोज सुबह 4 बजे से 10 बजे तक फूड स्टॉल (Food Stall) पर पोहा, उपमा और पराठा बेचते हैं.

ऐसे सामने आया मामला
मामला तब सामने आया जब दीपाली भाटिया नाम की एक फेसबुक यूजर (Facebook User) ने जोड़े का फोटो फेसबुक में डालकर उनके बारे में लिखा. दरअसल दो अक्टूबर को गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) पर दीपाली घर से बाहर कुछ अच्छा खाना खाने के लिए निकली थीं. तभी दीपाली ने देखा कि एक जोड़े ने कांदिवली रेलवे स्टेशन (Kandivali Railway station) के बाहर फूड स्टॉल लगा रखा है, जिसमें पोहा, इडली, उत्पम, पराठा बेंच रहा है. इस पर दीपाली ने दोनों की फोटो खींचकर फेसबुक में पोस्ट कर दी.

दीपाली ने जोड़े को बताया सुपर हीरो
दीपाली ने फेसबुक पर अश्विनी शिनॉय और उनके पति को सुपर हीरो बताया. उन्होंने लिखा कि 'भीड़ भरी जिंदगी में जहां लोग केवल अपने बारे में सोचते हैं वहीं एक जोड़ा ऐसा भी है जो दूसरे के लिए लिए सोचता है.' दीपिका ने लिखा, 'यह जोड़ा कांदावलि रेलवे स्टेशन के सामने सुबह चार बजे से पोहा, इडली, उपमा, पराठा बेच रहा था, तभी मेरी नजर उन पर पड़ी. शायद को गुजराती परिवार से थे. इसके बाद मैं उनके पास पहुंची और मैंने उनसे पूंछा कि आपने फुटपाथ पर क्यों स्टाल लगाया'.

उसके बाद जोड़े ने जो जबाव दिया उसे सुनकर मैं रोमांचित रह गई. जोड़े ने कहा कि वह अपनी 55 पर्षीय मैड़ (नौकरानी) आर्थिक मदद के लिए यह काम कर रहे हैं. इससे ऐसे लोगों को भी फायदा होगा जिनको समय पर पैसे देने के बाद भी समय पर सही खाना नहीं मिल पाता है.
Loading...

ये भी पढ़े- मुंबई: आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई देर रात शुरू, सड़कें बंद, हिरासत में 200 कार्यकर्ता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 1:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...