मैकडॉनल्ड्स ने कहा- हमारे सभी रेस्त्रां हलाल सर्टिफाइड, ट्विटर पर हो रहा है बहिष्कार

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 5:51 PM IST
मैकडॉनल्ड्स ने कहा- हमारे सभी रेस्त्रां हलाल सर्टिफाइड, ट्विटर पर हो रहा है बहिष्कार
ग्लोबल रेस्टोरेंट चेन मैकडॉनल्ड्स भारत में एक खुलासे के बाद विवादों में घिर गया है.

मैकडॉनल्ड्स (McDonald) का ट्वीट आते ही कई लोगों ने इस पर आपत्ति दर्ज करानी शुरू कर दी और देखते ही देखते #boycottmcdonalds ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 5:51 PM IST
  • Share this:
ग्लोबल रेस्टोरेंट चेन मैकडॉनल्ड्स (McDonald) भारत में एक खुलासे के बाद विवादों में घिर गया है. ट्विटर यूजर मैकडॉनल्ड्स का बहिष्कार करने की बात कह रहे हैं. दरअसल मैकडी का कहना है कि भारत में उसके सभी रेस्टोरेंट हलाल सर्टिफाइड (Halal Certified) हैं. एक ट्विटर हैंडल से आए सवाल के जवाब में मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि भारत (India) में किसी भी मैकडॉनल्ड्स रेस्टोरेंट के मैनेजर से हलाल सर्टिफिकेट दिखाने को कह सकते हैं.

इस ट्वीट के आते ही कई लोगों ने इस पर आपत्ति दर्ज करानी शुरू कर दी और देखते ही देखते #boycottmcdonalds ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. ट्विटर यूजर ने आरोप लगाया कि मैकडॉनल्ड्स गैर-मुस्लिमों को हलाल मीट खाने के लिए मजबूर कर रहा है.

venkysplace नाम के ट्विटर हैंडल ने लिखा, "क्या @mcdonaldsindia हिंदू, सिख समेत तमाम गैर-मुस्लिम ग्राहकों को हलाल मीट खाने को मजबूर कर रहा है? क्या यह अल्पसंख्यकवाद का अत्याचार थोपना नहीं है. हिन्दू धार्मिक भावनाओं का क्या? हमारा क्या, जो आपके 80% ग्राहक हैं, कोई मायने नहीं हैं? क्या हमें #BoycottMcDonalds की जरूरत है."



कुछ और लोगों ने भी इसी तरह का ट्वीट किया है.




Loading...

जमैटो को लेकर खड़ा हो चुका है विवाद
गौरतलब है कि हाल ही में एक ऐसा ही विवाद खाना डिलीवर करने वाली कंपनी जमैटो को लेकर भी खड़ा हो गया था. एक यूजर ने कहा था कि वह सावन के महीने में मुस्लिम डिलीवरी बॉय से खाना नहीं मंगवाना चाहता. इस पर जमैटो ने कहा था कि खाने का कोई धर्म नहीं होता. लेकिन ट्विटर यूजर ने जमैटो का एक पुराना ट्वीट ढूंढ निकाला जिसमें हलाल मीट की गारंटी दी गई थी और उसे जमकर खरी खोटी सुनाने लगे.

ये भी पढ़ें : 

खाने, हलाल और धर्म के बीच फंसा Zomato, दी 'हलाल टैग' पर सफाई
जिम के बाद भूलकर भी न पिएं ये ड्रिंक्स, होता है नुकसानदेह
बेली फैट को दूर करता है गिलोय का जूस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 5:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...