कराची आतंकवादी हमले पर भारत की पाक को दो टूक, घरेलू समस्याओं के लिए हमें दोष न दें

कराची आतंकवादी हमले पर भारत की पाक को दो टूक, घरेलू समस्याओं के लिए हमें दोष न दें
फोटो साभारः यूट्यूब वीडियो ग्रैब

MEA briefing: कराची में हुए आतंकवादी हमले पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि वो कराची में हुए आतंकवादी हमलों पर पाकिस्तान की बेतुकी टिप्पणियों को वह खारिज करते हैं. पाकिस्तान अपनी घरेलू समस्याओं के लिए भारत पर दोषारोपण नहीं कर सकता.

  • Share this:
नई दिल्ली. दो पड़ोसी देश चीन (China) और नेपाल (Nepal) के साथ चल रहे विवाद और 59 चीनी ऐप्स (Chinese Apps) पर बैन लगाए जाने पर भारतीय विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) द्वारा जानकारी दी जा रही है. एमईए के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव (Anurag Srivastava)  ने भारत-चीन विवाद पर सवाल पूछे जाने पर कहा, स्थापित सैन्य चैनल के माध्यम से चर्चा की जा रही है. वहीं, राजनयिक व्यस्तता जारी है. अनुराग ने बताया कि भारत-चीन के बीच हुई वार्ता में दोनों पक्षों द्वारा, कदम वार और शीघ्र विघटन की आवश्यकता पर जोर दिया गया है. उन्होंने कहा, 'हम उम्मीद करते हैं कि चीनी पक्ष ईमानदारी से द्विपक्षीय समझौतों का पालन करेंगे और प्रोटोकॉल के अनुसार सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति और अमन की बहाली सुनिश्चित करेंगे.'


भारत द्वारा 59 चीनी ऐप्स पर बैन लगाए जाने पर जानकारी देते हुए एमईए के प्रवक्ता ने कहा, 'भारत में किसी भी ऐप का परिचालन करते समय, संबंधित मंत्रालयों और विभागों द्वारा जारी किए गए हमारे नियमों और विनियमों का पालन करना पड़ता है, जिसमें डेटा सुरक्षा और व्यक्तिगत डेटा की गोपनीयता से संबंधित हैं.






पाकिस्तान को लगाई फटकार
कराची में हुए आतंकवादी हमले पर बोलते हुए अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि वो कराची में हुए आतंकवादी हमलों पर पाकिस्तान की बेतुकी टिप्पणियों को वह खारिज करते हैं. पाकिस्तान अपनी घरेलू समस्याओं के लिए भारत पर दोषारोपण नहीं कर सकता.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading