Home /News /nation /

पाकिस्तान के आतंकी हमले के आरोप पर भारत का कड़ा जवाब, कहा- दुनिया को सच्चाई मालूम है

पाकिस्तान के आतंकी हमले के आरोप पर भारत का कड़ा जवाब, कहा- दुनिया को सच्चाई मालूम है

पाकिस्तान ने आरोप लगाया था कि आतंकी हमले में रॉ और अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा महानिदेशालय का हाथ है. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान ने आरोप लगाया था कि आतंकी हमले में रॉ और अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा महानिदेशालय का हाथ है. (फाइल फोटो)

MEA Reject Pakistan Allegations Terror Attack: 14 जुलाई को पाकिस्तान के निर्माणाधीन दासू बांध के स्थल पर चीनी इंजीनियरों एवं श्रमिकों को ले जा रही बस में विस्फोट से 13 लोगों की मौत हो गई थी.

    नई दिल्ली. भारत ने पाकिस्तान के उन आरोपों को ‘असत्य’ करार दिया है, जिसमें उसने पिछले महीने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक बस पर हुए बम हमले में भारतीय खुफिया एजेंसी का समर्थन होने की बात कही थी. भारत ने कहा कि यह क्षेत्रीय अस्थिरता का ‘केंद्र’ एवं प्रतिबंधित आतंकवादियों की ‘शरणस्थली’ होने की पाकिस्तान की भूमिका से अंतराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान बांटने का प्रयास है.

    उल्लेखनीय है कि 14 जुलाई को निर्माणाधीन दासू बांध के स्थल पर चीनी इंजीनियरों एवं श्रमिकों को ले जा रही बस में विस्फोट से 13 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद पाकिस्तान ने इस घटना की जांच करने के आदेश दिये थे. इसमें नौ चीनी इंजीनियर एवं चार अन्य लोग मारे गए थे.

    किताब में दावा- ‘भ्रष्ट पुलिस अधिकारियों’ ने पठानकोट अड्डे के भीतर जैश आतंकियों को घुसने में मदद की

    इस मामले में पाकिस्तानी विदेश मंत्री के आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दिल्ली में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि यह पाकिस्तान की ओर से भारत की छवि खराब करने का एक और प्रयास है ताकि क्षेत्रीय अस्थिरता का ‘केंद्र’ एवं प्रतिबंधित आतंकवादियों की ‘शरणस्थली’ होने में उसकी भूमिका से अंतराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान बांटा जा सके.

    चमन बॉर्डर पर अफगान प्रदर्शनकारियों और पाकिस्तानी सेना की भिड़ंत, दागे आंसू गैस के गोले

    गौरतलब है कि बृहस्पतिवार (12 अगस्त) को इस्लामाबाद में संवाददाता सम्मेलन में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने हमले की जांच पूरी होने का उल्लेख करते हुए आरोप लगाया था कि इसके पीछे भारत की रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रा) और अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा महानिदेशालय का हाथ है.

    इमरान खान का छलका दर्द, बोले- भारत बन गया है अमेरिका का रणनीतिक सहयोगी

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बागची ने कहा, ‘दासू की घटना को लेकर हमने पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बेतुके बयान को देखा है.’ उन्होंने कहा कि भारत अंतराष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक प्रयासों में सबसे आगे रहा है. जहां तक आतंकवाद की बात आती है कि वैश्विक समुदाय को पाकिस्तान की विश्वसनीयता का पता है.’

    चीन के बनाए JF-17 से पाकिस्तानी वायु सेना परेशान, ड्रैगन के पास भी नहीं है इलाज

    उन्होंने कहा कि ऐसे में पाकिस्तान को असत्य फैलाने एवं दुष्प्रचार करने के हताशा भरे प्रयासों से लाभ नहीं होगा. बागची ने कहा, ‘यह पाकिस्तान की ओर से भारत की छवि खराब करने का एक और प्रयास है ताकि क्षेत्रीय अस्थिरता का ‘केंद्र’ एवं प्रतिबंधित आतंकवादियों का ‘पनाहगाह’ होने में उसकी भूमिका से अंतराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान बांटा जा सके.’

    घटना की जांच पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चीन ने कहा था कि वह भू राजनीतिक लाभ के लिये किसी भी शक्ति द्वारा आतंकवाद के इस्तेमाल का विरोध करता है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा था कि पाकिस्तान ने इस आतंकी हमले की जांच में कम समय में महत्वपूर्ण प्रगति की है.

    Tags: China, India, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर