राज्यसभा सदस्य अमरेंद्र धारी सिंह की मेडिकल रिपोर्ट पेश करे तिहाड़ प्रशासन: हाई कोर्ट

हुसैन ने पीठ को यह भी बताया कि नजरबंद करने के संबंध में सिंह का एक अन्य आवदेन विशेष न्यायाधीश के समक्ष भी विचाराधीन है.

पीठ ने यह निर्देेश अमरेंद्र धारी सिंह द्वारा दायर की गई याचिका पर दिया. उन्होंने निचली अदालत से जमानत मिलने तक घर में नजरबंद करने की अपील की है. सिंह की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता सिद्धार्थ अग्रवाल ने कहा कि उनके 62 वर्षीय मुवक्किल कैंसर की बीमारी से 19 साल से जूझ रहे हैं और इसके अलावा भी कई तरह की समस्याएं हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. खाद्य घोटाला के मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए गए राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सदस्य अमरेंद्र धारी सिंह की मेडिकल रिपोर्ट दाखिल करने का दिल्ली हाई कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन को निर्देश दिया है. मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस एजे भंभानी की बेंच ने कहा कि नोटिस जारी करने से पहले जरूरी है कि सिंह की वर्तमान मेडिकल रिपोर्ट की जानकारी की जाए.

दिल्ली हाई कोर्ट  मामले में अगली सुनवाई 23 जून को होगी. कोर्ट ने यह निर्देेश अमरेंद्र धारी सिंह द्वारा दायर की गई याचिका पर दिया. उन्होंने निचली अदालत से जमानत मिलने तक घर में नजरबंद करने की अपील की है. सिंह की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ वकील सिद्धार्थ अग्रवाल ने कहा कि उनके 62 वर्षीय मुवक्किल कैंसर की बीमारी से 19 साल से जूझ रहे हैं और इसके अलावा भी कई तरह की समस्याएं हैं. वहीं, मामले में ईडी की तरफ से पेश हुए जोहेब हुसैन ने कोर्ट को बताया कि अमरेंद्र सिंह की जमानत याचिका पर स्पेशल जज  ने फैसला सुरक्षित रखा है और यह मंगलवार के लिए लिस्ट है.

इन नियमों के तहत दर्ज हुई थी एफआईआर
हुसैन ने कोर्ट को यह भी बताया कि नजरबंद करने के संबंध में सिंह का एक अन्य आवदेन विशेष जज  के समक्ष भी विचाराधीन है. खाद्य घोटाला मामले केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने धोखाधड़ी के कथित अपराधों व भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मई 2021 में एफआइआर दर्ज की थी. सीबीआई ने 19 मई को अमरेंद्र धारी सिंह के आवास और कार्यालय परिसर में छापेमारी की गई थी और 20 मई को ईडी ने भी मामला दर्ज कर लिया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.