मेघालय चुनाव 2018: BJP का वादा- जीतने पर हर गरीब महिला को देंगे मुफ्त नैपकिन

मेघालय चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में वादा किया है कि सत्ता में आने पर वह बीपीएल परिवारों की महिलाओं के लिए मुफ्त सैनिटरी नैपकिन और दिहाड़ी मजदूरों को पेंशन देगी.

भाषा
Updated: February 15, 2018, 8:32 PM IST
मेघालय चुनाव 2018: BJP का वादा- जीतने पर हर गरीब महिला को देंगे मुफ्त नैपकिन
प्रतीकात्मक तस्वीर
भाषा
Updated: February 15, 2018, 8:32 PM IST
बीजेपी ने गुरुवार को मेघालय के लिए दृष्टिपत्र जारी किया. बीजेपी ने वादा किया कि सत्ता में आने पर वह गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वाले (बीपीएल) परिवारों की महिलाओं के लिए मुफ्त सैनिटरी नैपकिन और दिहाड़ी मजदूरों को पेंशन देगी.

मेघालय में 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 फरवरी को चुनाव होंगे और उसका नतीजा तीन मार्च को आएगा. बीजेपी 47 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और उसने किसी भी दल के साथ चुनाव पूर्व गठजोड़ नहीं किया है.

एक संवाददाता सम्मेलन में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा जारी घोषणापत्र में बीजेपी ने वादा किया है कि सत्ता में आने पर वह कोयला खनन पर रोक का समाधान निकालेगी क्योंकि इस पाबंदी के चलते हजारों परिवार प्रभावित हैं.

बीजेपी ने राज्य सरकार के कर्मचारियों से सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने का भी वादा किया. उसने कहा कि वह बड़े उद्योगों के वास्ते निवेश का माहौल बनाएगी तथा बड़ी संख्या में रोजगार पैदा करेगी.

बता दें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को मेघालय में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. शाह एक रैली को जोवई में और दूसरी रैली को मल्की मैदान में संबोधित करेंगे.

अगर बीजेपी के प्रचार अभियान की बात करें तो पर्यटन राज्य मंत्री के. जे अल्फोंस राज्य में पार्टी के प्रचार अभियान की अगुवाई कर रहे हैं.

वैसे मेघालय में बीजेपी के लिए राह आसान नहीं है. मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा लगातार 4 बार से विधायक हैं. हालांकि वो इस बार दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें-
क्या मेघालय चुनाव में चल पायेगा अमित शाह का जादू?
Assembly election 2018 : कुछ ऐसी है मेघालय, त्रिपुरा और नगालैंड की राजनीति, इन तारीखों में होंगे चुनाव..!


 
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर