Home /News /nation /

मेघालय: बढ़ सकती हैं कांग्रेस की मुश्किलें, पूर्व CM मुकुल संगमा और 13 विधायक TMC में हो सकते हैं शामिल

मेघालय: बढ़ सकती हैं कांग्रेस की मुश्किलें, पूर्व CM मुकुल संगमा और 13 विधायक TMC में हो सकते हैं शामिल

मुकुल संगमा पिछले हफ्ते कोलकाता गए थे. (फोटो-@mukulsangma)

मुकुल संगमा पिछले हफ्ते कोलकाता गए थे. (फोटो-@mukulsangma)

Meghalaya: कहा जा रहा है कि कांग्रेस और संगमा के बीच रिश्तों में लगातार खटास आ रही है. ऐसे में अगर वो पाला बदलते हैं तो फिर उनके 13 करीबी विधायक भी पार्टी छोड़ सकते हैं.

    (कमालिका सेनगुप्ता)

    नई दिल्ली. इन दिनों राजनीतिक गलियारों में हर तरफ हलचल मची है. एक तरफ कांग्रेस की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. तो दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में जीत की हैट्रिक लगाने वाली ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) लगातार अपने पांव दूसरे राज्यों में फैला रही है. त्रिपुरा और गोवा के बाद अब TMC की निगाहें उत्तर-पूर्वी राज्य मेघालय पर टिकी हैं. दरअसल खबर है कि पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा और 13 विधायक आज कांग्रेस को छोड़ TCM में शामिल हो सकते हैं.

    मुकुल संगमा पिछले हफ्ते कोलकाता गए थे. News18 के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि संगमा ने यहां अपने प्रवास के दौरान टीएमसी के बड़े नेताओं से मुलाकात की थी. कहा जा रहा है कि वो राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के भी करीबी हैं और सूत्रों ने कहा कि इन दोनों यहां एक बैठक भी हुई थी. हालांकि इसके बाद मुकुल संगमा ने तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों को खारिज किया था. लेकिन उन्होंने कहा था कि राज्य में कांग्रेस पार्टी को अपनी गलतियों का संज्ञान लेना चाहिए और सुधार की पहल करनी चाहिए.

    कांग्रेस से नाराज़ हैं संगमा!
    कहा जा रहा है कि कांग्रेस और संगमा के बीच रिश्तों में लगातार खटास आ रही है. ऐसे में अगर वो पाला बदलते हैं तो फिर उनके 13 करीबी विधायक भी पार्टी छोड़ सकते हैं. सूत्रों ने News18 को बताया कि मेघालय में टीएमसी नेताओं के साथ बैठक के बाद उनके आधिकारिक घोषणा करने की उम्मीद है.

    ये भी पढ़ें:- चन्नी सरकार ने शुरू की नए DGP की तलाश, UPSC को भेजे 10 IPS अधिकारियों के नाम

    ममता का नया ‘खेला’
    हाल ही में भवानीपुर उपचुनाव के लिए प्रचार करते हुए, टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय मोर्चे पर एक नई लड़ाई शुरू होने का संकेत दिए थे. उन्होंने कहा था कि टीएमसी बीजेपी का विकल्प हो सकती है. गोवा में पार्टी ने पहले ही चुनाव लड़ाने का ऐलान कर दिया है.

    मेघालय में मौजूदा राजनीतिक समीकरण
    बता दें कि मेघालय विधानसभा में कुल 60 सीटें हैं. इस वक्त यहां नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) की सरकार है. साल 2018 में हुए चुनाव में यहां कांग्रेस को 17 सीटों पर जीत मिली थी. जबकि NPP को कुल 21 सीटें मिली थीं. यहां बीजेपी के भी दो विधायक हैं. इन दोनों ने फिलहाल NPP को अपना समर्थन दे रखा है.

    Tags: Congress, Meghalaya, TMC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर