Assembly Banner 2021

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किया कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन

मेघालय के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने किया आंदोलनकारी किसानों का समर्थन (फाइल फोटो)

मेघालय के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने किया आंदोलनकारी किसानों का समर्थन (फाइल फोटो)

Farm Laws: मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से किसानों को नाराज नहीं करने की गुजारिश की है.

  • Share this:
बागपत. मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल सिंह (Meghalaya's Governor Satyapal Malik) ने केन्द्र के नए कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध कर रहे किसानों का पक्ष लेते हुए रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से किसानों को नाराज नहीं करने की गुजारिश की है. गृह जनपद में अपने अभिनंदन समारोह में मलिक ने कहा कि केंद्र सरकार फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को कानूनी मान्यता दे दे तो किसान मान जाएंगे.

सत्यपाल मलिक ने कहा, "कोई भी कानून किसान के पक्ष में नहीं है. जिधर भी जाते हैं वहां लाठीचार्ज हो जाता है. जिस देश का किसान और जवान जस्टिफाइड नहीं होगा उस देश को कोई बचा ही नहीं सकता." मलिक ने कहा, "सरदार कौम पीछे नहीं हटती और 300 साल बाद भी बात नहीं भूलती. इंदिरा गांधी ने भी ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद महामृत्युंजय मंत्र का जाप कराया था."

Youtube Video




ये भी पढ़ें- असम में राजनाथ सिंह का चुनावी आगाज, आतंकवाद और उग्रवाद पर कही बड़ी बात
मलिक ने यह भी कहा कि उन्होंने जब किसान नेता राकेश टिकैत की गिरफ्तारी की सुगबुगाहट सुनी तो फोन करके इसे रुकवाया.

देश में किसानों का बुरा हाल
राज्यपाल ने कहा कि देश में किसान का बुरा हाल है. किसान प्रतिदिन गरीब हो रहा है जबकि सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों का वेतन हर तीसरे साल बढ़ जाता है. किसान जो बोता है वो सस्ता और जो खरीदता है वो महंगा हो जाता है. इन्हें तो पता भी नही है कि ये बिना जाने ही गरीब कैसे हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बंगाल: ममता बनर्जी की व्‍हीलचेयर से हुंकार, बोलीं- घायल शेरनी और अधिक खतरनाक

मलिक ने कहा, ‘‘मैं किसान परिवार से हूं, इसलिए उनकी तकलीफ समझता हूं. किसानों की समस्या हल कराने के लिए जहां तक जाना पड़ेगा जाऊंगा.’’
(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज