Home /News /nation /

मेघालय 3 मई के बाद भी बढ़ाना चाहता है लॉकडाउन: CM संगमा

मेघालय 3 मई के बाद भी बढ़ाना चाहता है लॉकडाउन: CM संगमा

मेघालय में बढ़ सकता है लॉकडाउन

मेघालय में बढ़ सकता है लॉकडाउन

मेघालय (Meghalaya) के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाने की बात कही है. मेघालय में संक्रमण के कुल 12 मामले हैं.

    शिलांग. मेघालय कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) को तीन मई के बाद भी राज्य में लागू रखना चाहता है. राज्य के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ वीडियो कॉन्फेंस के बाद सोमवार को यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि देशव्यापी लॉकडाउन समाप्त होने के बाद ग्रीन जोन और ऐसे जिलों में कुछ ढील दी जाएगी जो कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हैं.

    संगमा ने ट्वीट किया, 'माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की वीडियो कॉन्फ्रेंस में हमने मेघालय में लॉकडाउन को बढ़ाने की बात कही है.' मेघालय में संक्रमण के कुल 12 मामले हैं. इनमें एक की मौत हो चुकी है वहीं 11 में अब भी संक्रमित हैं.


    मुख्य सचिव एम एस राव ने कहा कि इस बीच राज्य सरकार ने शिलांग और पूर्व खासी जिले के माइलेम ब्लाक को छोड़ कर जरूरत के सामान की बिक्री और कोरियर सेवा के जरिए इन्हें अन्य स्थानों पर भेजने, आवश्यक सामानों की ऑनलाइन बिक्री सहित कई गतिविधियों को सोमवार को मंजूरी दे दी.

    वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की सीएम से बात
    देश में लागू लॉकडाउन की अवधि भी 3 मई को खत्म हो रही है, ऐसे में आगे की क्या रणनीति होगी. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग की. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में तय हुआ कि हॉटस्पॉट इलाकों में ही लॉकडाउन जारी रहेगा. जिन राज्यों में हालात काबू में हैं, वहां जिलेवार कुछ रियायतें दी जाएंगी. हालांकि अंतिम फैसला 3 मई तक लिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें: प्रवासी मजदूर जल्द नहीं लौट सकेंगे गांव! SC का केंद्र को निर्देश से इनकार

    Tags: COVID 19, Lockdown, Meghalaya

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर