Home /News /nation /

पीडीपी नेता वहीद पारा का जम्मू और कश्मीर पुलिस कर रही उत्पीड़न : महबूबा

पीडीपी नेता वहीद पारा का जम्मू और कश्मीर पुलिस कर रही उत्पीड़न : महबूबा

पीडीपी) (PDP) की अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती.

पीडीपी) (PDP) की अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती.

जम्मू और कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) (PDP) की अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने अपने ट्वीटों में राज्‍य पुलिस को जमकर कोसा है. उन्‍होंने आरोप लगाए हैं कि पीडीपी युवा शाखा के अध्यक्ष वहीद पारा को पुलिस अमानवीय दशा में रखकर झूठे आरोप कबूल कराने की कोशिश कर रही है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने वहीद को आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन (hizbul mujahideen) के साथ कथित संबंध को लेकर गिरफ्तार किया था.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. जम्मू और कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को आरोप लगाया कि जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये उनकी पार्टी की युवा शाखा के अध्यक्ष वहीद पारा को झूठे आरोप कबूल करने के बाध्य किया जा रहा है और इसके लिए उन्हें ‘‘अमानवीय दशा में रखा जा रहा है और उनका उत्पीड़न किया जा रहा है.’’ अपने ट्वीटों में महबूबा ने कहा कि यह ‘शर्मनाक और घटिया’ है तथा ऐसी हरकतों से कानून व्यवस्था को अक्षुण्ण रखने की जिम्मेदारी संभाल रहे संस्थानों को बदनामी ही होती है.

    पारा को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के साथ कथित संबंध को लेकर गिरफ्तार किया था. उन्हें बाद में एनआईए अदालत से जमानत मिल गयी थी. लेकिन दो दिन बाद उन्हें जम्मू में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और वह हिरासत में ही हैं.

    पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, ‘‘जम्मू कश्मीर सीआईडी उन केंद्रीय एजेंसियों की सूची में शामिल हो गयी है जो कश्मीरियों को आतंकित करती हैं और उन्हें झूठे मामलों में फंसाती हैं….वहीद को झूठे आरोपों पर कबूलनामे के लिए प्रताडि़त किया जा रहा है. चूंकि कबूलनामा नहीं हुआ, इसलिए उन्हें अमानवीय दशा में रखा जा रहा है. यह जांच पहले ही दिन से फर्जी और राजनीति से प्रेरित है.’’

    Tags: Hizbul Mujahideen, Jammu and kashmir, Jammu and kashmir breaking news, Jammu kashir latest news, Mehbooba mufti, NIA, NIA Court, PDP

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर