ईडी कार्यालय नहीं पहुंची महबूबा मुफ्ती की मां, सुनवाई टाली गई

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती. (File pic)

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती. (File pic)

Jammu Kashmir Latest news: महबूबा से भी इस मामले में 25 मार्च को श्रीनगर में पूछताछ की गई थी. उस दिन पांच घंटे की लंबी पूछताछ के बाद, महबूबा ने संवाददाताओं से कहा था कि एनआईए, सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों का विपक्ष को चुप कराने के लिए 'दुरुपयोग' किया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 6:07 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. रमजान और मौजूदा कोविड ​​-19 स्थिति (Covid-19 Situation) के कारण प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की मां गुलशन नजीर का बयान दर्ज करने की प्रक्रिया टाल दी है. अधिकारियों ने कहा कि नजीर ने एक अनौपचारिक चैनल के माध्यम से ईडी को इससे अवगत कराया. उन्होंने कहा कि अब गुलशन नजीर का बयान कुछ हफ्तों के बाद दर्ज होने की उम्मीद है.

नजीर की उम्र 70 साल से ज्यादा हो चुकी है. उन्हें धनशोधन से जुड़े एक मामले में बृहस्पतिवार को एजेंसी के समक्ष पेश होना था. अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी कुछ हफ्तों के बाद सुनवाई की अगली तारीख तय करेगी.

Youtube Video


25 मार्च को हुई थी महबूबा मुफ्ती से पूछताछ
महबूबा से भी इस मामले में 25 मार्च को श्रीनगर में पूछताछ की गई थी. उस दिन पांच घंटे की लंबी पूछताछ के बाद, महबूबा ने संवाददाताओं से कहा था कि एनआईए, सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों का विपक्ष को चुप कराने के लिए 'दुरुपयोग' किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः- कोई नहीं जानता कि कब तक रहेगा कोरोना, बदतर स्थिति के लिए तैयार रहेंः गडकरी





जानिए क्यों दर्ज किया गया था मामला

यह मामला धन शोधन निवारण कानून के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया है. यह मामला ईडी द्वारा कम से कम दो डायरियां बरामद करने से जुड़ा हुआ है जिनमें मुख्यमंत्री के विवेकाधीन कोष से किए गए कुछ कथित भुगतान का जिक्र है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज