Home /News /nation /

mehbooba mufti says central govt is scared of gupkar alliance thier policy fail in kashmir

कश्मीर घाटी में गुपकार गठबंधन से डरी बीजेपी सरकार, महबूबा मुफ्ती ने केंद्र पर साधा निशाना

कश्मीर में मोदी सरकार की नीति विफल- महबूबा मुफ्ती (Image- ANI)

कश्मीर में मोदी सरकार की नीति विफल- महबूबा मुफ्ती (Image- ANI)

Mehbooba Mufti: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि केंद्र सरकार गुपकार गठबंधन से डरी हुई है. क्योंकि अगर हम एक साथ आते हैं तो घाटी में उनकी भयानक योजना नाकाम हो जाएगी. कश्मीर में केंद्र सरकार की नीति विफल रही है और उन्हें फिर से अटल बिहारी वाजपेयी और मुफ्ती मोहम्मद सईद की पॉलिसी को अपनाना पड़ेगा.

अधिक पढ़ें ...

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार गुपकार गठबंधन से डरी हुई है. क्योंकि अगर हम एक साथ आते हैं तो घाटी में उनकी भयानक योजना नाकाम हो जाएगी.

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर में केंद्र सरकार की नीति विफल रही है और उन्हें फिर से अटल बिहारी वाजपेयी और मुफ्ती मोहम्मद सईद की पॉलिसी के साथ वापस लौटना पड़ेगा. कश्मीर घाटी से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से ही महबूबा मुफ्ती लगातार बीजेपी सरकार पर निशाना साध रही हैं.

27 मई को महबूबा मुफ्ती आतंकियों की गोली की शिकार हुई अमरीन भट के परिवार से मिलने पहुंची. इसके बाद उन्होंने ट्वीट करके केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन को निशाने पर लिया. महबूबा ने कहा कि, उपराज्यपाल की ओर से किसी ने भी अमरीन के परिजनों से मुलाकात करने की जहमत नहीं उठाई. बीजेपी ने कश्मीर में ऐसे हालात बना दिए हैं जो दिन ब दिन बिगड़ते जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: ज्ञानवापी विवाद के बीच बोलीं महबूबा मुफ्ती- ‘हमारी जिन-जिन मस्जिदों पर नजर है उनकी लिस्ट दे दो’

वहीं महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर परिसीमन आयोग को लेकर भी बीजेपी पर निशाना साधा था और इसे बीजेपी का विस्तार करार दिया था. उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें जनसंख्या के आधार की अनदेखी की गई इसलिए हम इसे सिरे से खारिज करते हैं.

बता दें कि इससे पहले कल जम्मू कश्मीर की विशेष अदालत ने महबूबा मुफ्ती की बहन रूबैया सईद को समन जारी किया था. उन्हें 1989 में हुए उनके अपहरण से जुड़े मामले में 15 जुलाई को पेश होने को कहा है. अपहरण की इस घटना को यासीन मलिक के संगठन ने अंजाम दिया था. गौरतलब है कि टेरर फंडिंग मामले में हाल ही में दिल्ली की एनआईए कोर्ट ने यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई है.

Tags: Jaamu kashmir, Mehbooba mufti, PM Modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर