Home /News /nation /

कश्मीरी छात्रों की गिरफ्तारी पर महबूबा मुफ्ती ने PM मोदी को लिखा पत्र, पाकिस्तान की जीत पर मनाया था जश्न

कश्मीरी छात्रों की गिरफ्तारी पर महबूबा मुफ्ती ने PM मोदी को लिखा पत्र, पाकिस्तान की जीत पर मनाया था जश्न

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती.  (फाइल फोटो)

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती. (फाइल फोटो)

Mehbooba Mufti writes PM Narendra Modi: इन छात्रों को टी20 क्रिकेट विश्वकप मैच में भारत के खिलाफ जीत के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए एक 'व्हाट्सएप स्टेटस' कथित तौर पर पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया गया था.

    नई दिल्ली. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने टी20 विश्व कप क्रिकेट मैच में भारत पर पाकिस्तान की जीत का कथित रूप से जश्न मनाने के लिए आगरा में तीन कश्मीरी छात्रों की गिरफ्तारी के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. 29 अक्टूबर को लिखे पत्र में उन्होंने पीएम मोदी से इस मामले में दखल देने की मांग की है. उन्होंने लिखा, “मैं आपसे हस्तक्षेप करने का अनुरोध करती हूं ताकि इन युवाओं का भविष्य नष्ट न हो.”

    इन छात्रों को टी20 क्रिकेट विश्वकप मैच में भारत के खिलाफ जीत के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए एक ‘व्हाट्सएप स्टेटस’ कथित तौर पर पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया गया था. उत्तर प्रदेश के आगरा में राजा बलवंत सिंह प्रबंधन तकनीकी परिसर के छात्रों को 27 अक्टूबर की शाम जगदीशपुरा पुलिस थाने में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया गया था.

    छात्रों पर देश विरोधी नारेबाजी का भी आरोप
    आरोप है कि निलंबित किये गये सिविल इंजीनियरिंग तृतीय वर्ष के छात्र अरशद युसुफ, इनायत अल्ताफ शेख और चतुर्थ वर्ष के छात्र शौकत अहमद गनी ने कैंपस में देश विरोधी नारेबाजी की थी. उन्होंने पाकिस्तान की जीत के समर्थन में अपना व्हाट्सएप स्टेटस लगाया. इसमें मैच के कुछ वीडियो भी शामिल थे.

    विराट कोहली ने शमी को ट्रोल करने वालों को लताड़ा, बोले- धर्म को लेकर निशाना बनाना घटियापन

    इन धाराओं के तहत दर्ज है मुकदमा
    आरोपी कश्मीरी छात्र प्रधानमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना के तहत पढ़ने आए हैं. कॉलेज में पीएमएसएस योजना के तहत 11 छात्र कश्मीर से आये हैं. थाना जगदीशपुरा में बुधवार को दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, आरोपी कश्मीरी छात्रों पर भादंसं की धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच वैमन्स्य को बढ़ावा देना), 505 (1) (बी) (आमजन के लिए भय पैदा करने का इरादा) के अलावा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66एफ के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

    इससे पहले बीते 28 अक्टूबर को महबूबा मुफ्ती ने आगरा के एक कॉलेज से गिरफ्तार किये गये कश्मीरी छात्रों को तत्काल रिहा करने की मांग की थी. उन्होंने ट्वीट किया था, ”जम्मू-कश्मीर और इससे बाहर कश्मीरी छात्रों पर की गई कार्रवाई निंदनीय है. दो साल के दमन के बाद जम्मू-कश्मीर की स्थिति भारत सरकार के लिए आंख खोलने और भूल सुधार करने वाली होनी चाहिए. भाजपा की छद्म देशभक्ति भारत के विचार की अवहेलना करती है. इन छात्रों को तुरंत रिहा किया जाए.”

    Tags: Jammu kashmir, Kashmiri students, Mehbooba mufti, Narendra modi, PDP

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर