महबूबा मुफ्ती की बेटी का आरोप-सुरक्षाकर्मियों ने धक्‍का-मुक्‍की की, नाना की कब्र पर जाने से रोका

सुरक्षा वापस लेने की मांग करेंगी महबूबा मुफ्ती की बेटी

सुरक्षा वापस लेने की मांग करेंगी महबूबा मुफ्ती की बेटी

महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Muftis) की बेटी इल्तिजा मुफ्ती (Iltija Muftis) ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने उन्‍हें नाना की चौथी बरसी पर उनकी कब्र पर जाने से रोका. इसके साथ ही उनके साथ धक्‍का-मुक्‍की भी की गई.

  • Share this:
श्रीनगर. पीडीपी (PDP) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Muftis) की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने मंगलवार को अपने सुरक्षाकर्मियों पर नाना मुफ्ती मोहम्मद सईद की चौथी बरसी पर उनकी कब्र पर जाने से रोकने के लिए धक्कामुक्की करने का आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा कि वह अपना सुरक्षा घेरा हटाने की मांग करेंगी. इल्तिजा ने कहा कि उनके घर पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें उस समय वहां से निकलने से रोका जब वह अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में अपने नाना की कब्र पर जाना चाहती थीं.



महबूबा की बेटी ने सुरक्षाकर्मियों पर लगाए ये आरोप

उन्होंने कहा, 'मुझे न केवल रोका गया बल्कि उन सुरक्षाकर्मियों ने मेरे साथ धक्का-मुक्की भी की जिनसे मेरी सुरक्षा की अपेक्षा है. मेरी बांहों और पैर में चोटें आई हैं.' इल्तिजा ने कहा कि वह विशेष सुरक्षा समूह (एसएसजी) के निदेशक को पत्र लिखकर अपना सुरक्षा घेरा वापस लेने की मांग करेंगी.



'सुरक्षा वापस नहीं ली तो जाऊंगी कोर्ट'
उन्होंने कहा, 'अगर कुछ दिन में सुरक्षा वापस नहीं ली जाती तो मैं इसके लिए अदालत जाऊंगी.' उन्होंने कहा कि कितनी हास्यास्पद बात है कि केंद्र सरकार कश्मीर में स्थिति सामान्य होने के दावे कर रही है लेकिन वह अपने नाना, देश के पूर्व गृह मंत्री की कब्र पर नहीं जा सकतीं.





पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की कब्र पर फातिहा पढ़ने की इजाजत मांगी थी जो नहीं दी गई. जब इल्तिजा से पूछा गया कि क्या परिवार के किसी अन्य सदस्य को मुफ्ती मोहम्मद सईद की कब्र पर जाने की इजाजत दी गई तो उन्होंने कहा नहीं पता. उन्होंने कहा, 'मुझे और मेरे मामा तसद्दुक मुफ्ती को जाने की इजाजत नहीं दी गई.' मुफ्ती मोहम्मद सईद का 7 जनवरी 2016 को दिल्ली में एम्स में निधन हो गया था.



श्रीनगर में हिरासत में ली गईं महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती को को अभी कुछ दिन पहले ही हिरासत में लिया गया है. उसके बाद उन्‍हें उनके घर पर ही नजरबंद रखा गया. पीटीआई के मुताबिक इल्तिजा दक्षिण कश्मीर में अपने नाना और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद (Mufti Mohammad Saeed) की कब्र पर जा रही थीं लेकिन उन्हें उनके घर पर ही हिरासत में ले लिया गया. हालांकि पुलिस ने इस तरह के किसी भी दावे से इनकार किया है.



ये भी पढ़ें: 



कड़ाके की ठंड में 12 KM पैदल चलकर CRPF जवानों ने भूखे बच्चों तक पहुंचाया खाना

जम्मू-कश्मीरः नौशेरा में आतंकियों से मुठभेड़, सेना के 2 जवान शहीद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज