कश्मीर घाटी में 30 से ज़्यादा चैनलों पर लगाई गई पाबंदी पर महबूबा ने उठाए सवाल

सरकार ने घाटी में पाकिस्तान और सऊदी अरब के 30 से ज्यादा चैनलों पर पाबंदी लगा दी है.

भाषा
Updated: July 22, 2018, 9:08 PM IST
कश्मीर घाटी में 30 से ज़्यादा चैनलों पर लगाई गई पाबंदी पर महबूबा ने उठाए सवाल
जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: July 22, 2018, 9:08 PM IST
जम्मू - कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर घाटी में 30 से ज्यादा टीवी चैनलों पर पाबंदी लगाने वाले फैसले पर सवाल उठाते हुए रविवार को कहा कि इसकी बजाय सरकार को ऐसे ‘‘पूर्वाग्रही’’ चैनलों की पहचान करनी चाहिए जो ‘‘तनाव भड़काने के लिए’’ गलत बातें प्रसारित करते हैं.

ये भी पढ़ेंः NIA का डर दिखाकर PDP विधायकों पर बनाया जा रहा दबाव- महबूबा मुफ्ती

सरकार ने घाटी में पाकिस्तान और सऊदी अरब के 30 से ज्यादा चैनलों पर पाबंदी लगा दी है. उसकी दलील है कि व्यापक जनहित में और अमन-चैन कायम करने के लिए केबल ऑपरेटरों को ऐसे टीवी चैनलों को दिखाने से प्रतिबंधित कर दिया गया है जिन्हें केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की अनुमति प्राप्त नहीं है.

ये भी पढ़ेंः महबूबा मुफ्ती का आरोप- PDP विधायकों को NIA रेड से डराया जा रहा है

महबूबा ने ट्वीट किया, ‘‘जम्मू-कश्मीर में शांति के लिए खतरा होने की दलील देकर 30 से ज्यादा टीवी चैनलों पर हाल में लगाई गई पाबंदी सवाल उठाने लायक है.’’



उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसा कदम उठाने के बजाय ऐसे ‘‘पूर्वाग्रही’’ चैनलों की पहचान करनी चाहिए जो देश में तनाव भड़काने और ध्रुवीकरण करने की मंशा से गलत बातें दिखाते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 22, 2018, 9:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...