Home /News /nation /

कृषि कानूनों के बाद जम्मू-कश्मीर पर भी फैसला वापस ले केंद्र सरकार- महबूबा मुफ्ती का ट्वीट

कृषि कानूनों के बाद जम्मू-कश्मीर पर भी फैसला वापस ले केंद्र सरकार- महबूबा मुफ्ती का ट्वीट

तीनों कृषि कानून वापस लिए जाने पर महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया है. (File pic)

तीनों कृषि कानून वापस लिए जाने पर महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया है. (File pic)

Jammu Kashmir Latest News: महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, 'कृषि कानूनों को वापस लेने और माफी मांगने का फैसला एक स्वागतयोग्य कदम है, भले ही यह चुनावी विवशताओं और चुनावों में हार के डर से पैदा हुआ हो. विडंबना है कि बीजेपी को वोट के लिए शेष भारत में लोगों को खुश करने की जरूरत है, कश्मीरियों को दंडित और अपमानित करने से उनके प्रमुख मतदाताओं को संतुष्टि मिलती है.'

अधिक पढ़ें ...
  • News18.com
  • Last Updated :

    श्रीनगर. केंद्र सरकार द्वारा तीनों कृषि कानूनों (3 Farm Laws) को वापस लेने के बाद सभी राजनेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने शुक्रवार को कहा कि तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने का केंद्र का फैसला स्वागतयोग्य कदम है. इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार अगस्त 2019 से जम्मू-कश्मीर में की गई गलतियों में सुधार करेगी और अवैध बदलावों को वापस लेगी.

    महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, ‘कृषि कानूनों को वापस लेने और माफी मांगने का फैसला एक स्वागतयोग्य कदम है, भले ही यह चुनावी विवशताओं और चुनावों में हार के डर से पैदा हुआ हो. विडंबना है कि बीजेपी को वोट के लिए शेष भारत में लोगों को खुश करने की जरूरत है, कश्मीरियों को दंडित और अपमानित करने से उनके प्रमुख मतदाताओं को संतुष्टि मिलती है.’

    पीडीपी प्रमुख ने आरोप लगाया कि पांच अगस्त, 2019 को संविधान के अनुच्छेद 370 (Article 370) के ज्यादातर प्रावधानों को निरस्त करने तथा तत्कालीन राज्य जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने का फैसला सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा केवल अपने मतदाताओं को खुश करने के लिए लिया गया था.

    ये भी पढ़ेंः- कृषि कानूनों की वापसी के बाद कांग्रेस के मोदी सरकार से 5 सवाल

    गलतियों को सुधारेगी सरकार
    जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) को तोड़ने और अधिकार से वंचित करने के लिए भारतीय संविधान का अपमान केवल अपने मतदाताओं को खुश करने के लिए किया गया था. मुझे उम्मीद है कि वे यहां भी गलतियां सुधारेंगे और अगस्त 2019 से जम्मू-कश्मीर में किए गए अवैध बदलावों को पलट देंगे.

    हाउस अरेस्ट हैं महबूबा मुफ्ती
    महबूबा मुफ्ती इन दिनों अपने आवास में हाउस अरेस्ट हैं. पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती तब नजरबंद किया गया जब एनकाउंटर के विरोध में श्रीनगर की प्रेस कॉलोनी में एक विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने जा रही थीं. उन पर घाटी में माहौर खराब करने का आरोप है. जब से जम्मू-कश्मीर में सेना ने आतंकियों का सफाया करना शुरू किया है, मुफ्ती ने केंद्र पर अपना हमला तेज किया है.

    Tags: Farm Law, Jammu kashir latest news, Jammu kashmir, Jammu kashmir news, Mehbooba mufti, New Farm Law

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर