होम /न्यूज /राष्ट्र /महबूबा का केंद्र पर आरोप, जीत का जश्‍न मना रहे युवाओं पर बदले की कार्रवाई

महबूबा का केंद्र पर आरोप, जीत का जश्‍न मना रहे युवाओं पर बदले की कार्रवाई

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती.  (फाइल फोटो)

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती. (फाइल फोटो)

पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (mehbooba mufti) ने केंद्र सरकार (central government) पर आरोप ल ...अधिक पढ़ें

    श्रीनगर. पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (mehbooba mufti) ने केंद्र सरकार  (central government)  पर आरोप लगाएं हैं. पाकिस्‍तान की जीत पर जश्‍न मना रहे कश्मीरी युवाओं के खिलाफ हुई कार्रवाई को उन्‍होंने प्रतिशोधात्‍मक कहा है. उन्‍होंने कहा है कि युवाओं पर मामले दर्ज करने जैसे कदम, उन युवाओं को और दूर कर देंगे. राजकीय मेडिकल कॉलेज व एसकेआईएमएस सौरा के छात्रावासों में रहने वाले मेडिकल छात्रों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत दो मामले दर्ज किए गए हैं.

    महबूबा मुफ्ती ने कहा कि केंद्र को इसके बजाय यह पता लगाने की कोशिश करनी चाहिए थी कि शिक्षित युवा पाकिस्तान के साथ अपनी पहचान क्यों जोड़ते हैं?  जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर कहा, ‘कश्मीरी युवाओं के खिलाफ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ‘मन की बात’ पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए मेडिकल छात्रों के खिलाफ यूएपीए लगाये जाने से शुरू हुई.

    ये भी पढ़ेें :  शहीदों के घर पहुंचे, विकास का वादा किया; अमित शाह ने 3 दिनों में जम्मू-कश्मीर को दिए ये 5 संदेश

    ये भी पढ़ें :     कश्मीर के महाराजा क्यों भारत में विलय के लिए नहीं थे तैयार

    महबूबा ने कहा कि  यह पता लगाने की कोशिश करने के बजाय कि शिक्षित युवा पाकिस्तान के साथ अपनी पहचान क्यों चुनते हैं, भारत सरकार प्रतिशोधात्मक कार्रवाई का सहारा ले रही है. इस तरह के कदम उन्हें (युवाओं को) और अलग कर देंगे.’

    वहीं, शाह जम्मू-कश्मीर के चार दिवसीय दौरे पर थे. गत रविवार को दुबई में खेले गए टी20 मुकाबले में इन दोनों छात्रावासों के छात्रों समेत कई जगह युवाओं ने भारत पर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया.

    Tags: Central government, Mehbooba mufti, PDP

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें