डोमिनिका में विपक्षी नेता से मिले चोकसी के भाई! एंटीगा के पीएम ने किया आरोपों का खंडन

मेहुल चोकसी की लीगल टीम ने आरोप लगाया था कि उसे एंटीगा से अपहरण कर डोमिनिका ले जाया गया है.

मेहुल चोकसी की लीगल टीम ने आरोप लगाया था कि उसे एंटीगा से अपहरण कर डोमिनिका ले जाया गया है.

Mehul Choksi Case: मेहुल चोकसी रहस्यमयी तरीके से एंटीगा और बारबुडा से गायब हो गया था. हालांकि, मंगलवार रात को डोमिनिका (Dominica) पुलिस ने उसे द्वीप पर अवैध तरीके से घुसने के आरोप में हिरासत में ले लिया था.

  • Share this:

नई दिल्ली. मेहुल चोकसी मामले में एंटीगा और बारबुडा (Antigua and Barbuda) और डोमिनिका में सियासत जारी है. बीते मंगलवार को प्रधानमंत्री गेस्टन ब्राउन (Gaston Browne) ने चोकसी के अपहरण में उनकी सरकार के शामिल होने की खबरों का खंडन किया है. वहीं, डोमिनिका में पीएम रूजवेल्ट स्किरिट (Roosevelt Skerrit) के खिलाफ विपक्षी दल ने मोर्चा खोल रखा है. विपक्ष ने सरकार पर एंटीगा के साथ इस षडयंत्र में शामिल होने के आरोप लगाए हैं. खबर है कि चोकसी के छोटे भाई चेतन चीनूभाई चोकसी भी डोमिनिका पहुंचे थे और उन्होंने राजनीति से जुड़े लोगों से मुलाकात की थी.

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, एंटीगा में स्थानीय मीडिया से बातचीत के दौरान ब्राउन ने अपनी सरकार पर लग रहे आरोपों को खारिज किया है. उन्होंने कहा, 'मैं यहां बताना चाहूंगा कि भले ही चोकसी की नागरिकता स्थिर नहीं है, लेकिन हम एक नागरिक के तौर पर उसके संवैधानिक अधिकारों का सम्मान करते हैं. एंटीगा और बारबुडा में उसकी मौजूदगी के दौरान हमने उसके अधिकारों को कम करने के लिए कुछ नहीं किया.'

ब्राउन पर चोकसी को एक नागरिक के रूप में सुरक्षा नहीं दिए जाने के कारण आरोप लग रहे थे. इधर, रिपोर्ट में कैरेबियाई मीडिया एसोसिएट्स टाइम्स के हवाले से बताया गया है कि चोकसी के छोटे भाई चेतन चीनूभाई चोकसी ने डोमिनिका में विपक्षी नेता से समर्थन की अपील की है. रिपोर्ट में कहा गया है कि चेतन 29 मई को डोमिनिका आए थे. उन्होंने विपक्षी दल के नेता लेनक्स लिंटन से दो घंटे तक मुलाकात की और समर्थन के बदले चुनावी प्रचार में आर्थिक मदद का वादा किया था.

यह भी पढ़ें: मेहुल चोकसी मामले में डोमिनिका में सियासत जारी, पीएम रूजवेल्ट स्किरिट को विपक्ष ने घेरा
इस रिपोर्ट के चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने महज कहानी बताया है. उन्होंने कहा, 'चेतन चोकसी डोमिनिका अपने भाई के लिए मेडिकल सुविधा सुनिश्चित करने गए थे. लेकिन वे अनिवार्य क्वारंटीन में हैं और होटल क्वारंटीन से बाहर नहीं जा सकते हैं. इन कहानियों के जरिए मेरे क्लाइंट्स की छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है.'


चोकसी रहस्यमयी तरीके से एंटीगा और बारबुडा से गायब हो गया था. हालांकि, मंगलवार रात को डोमिनिका पुलिस ने उसे द्वीप पर अवैध तरीके से घुसने के आरोप में हिरासत में ले लिया था. खास बात है कि दोनों द्वीपों में कुछ किमी की ही दूरी है. चोकसी की लीगल टीम ने आरोप लगाया था कि उसे एंटीगा से अपहरण कर डोमिनिका ले जाया गया है. इस काम में भारतीय और एंटीगा के अधिकारी शामिल हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज