मेहुल चोकसी के भाई ने डोमिनिका में नेता को दी घूस, स्थानीय मीडिया का दावा

चेतन चोकसी ने डोमिनिका के विपक्षी नेता लेनोक्स लिंटन को घूस के तौर पर 2 लाख अमेरिकी डॉलर दिए हैं.(फ़ाइल फोटो)

चेतन चोकसी ने डोमिनिका के विपक्षी नेता लेनोक्स लिंटन को घूस के तौर पर 2 लाख अमेरिकी डॉलर दिए हैं.(फ़ाइल फोटो)

एंटिगा के ऑनलाइन पोर्टल एसोसिएट्स टाइम्स ने खबर प्रकाशित की है कि मेहुल चोकसी का भाई चेतन चीनू चोकसी (Chetan Choksi) भी 29 मई को प्राइवेट जेट से डोमिनिका पहुंच गया था. उसने वहां के विपक्ष के नेता लेनोक्स लिंटन से मुलाकात की थी. एसोसिएट्स टाइम्स का दावा है कि चेतन चोकसी ने डोमिनिका के विपक्षी नेता लेनोक्स लिंटन को घूस के तौर पर 2 लाख अमेरिकी डॉलर दिए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) इस वक्त डोमिनिका की जेल बंद है और भारतीय एजेंसियां उसे वापस लाने के प्रयासों में लगी हुई हैं. इस बीच एंटिगा के ऑनलाइन पोर्टल एसोसिएट्स टाइम्स ने खबर प्रकाशित की है कि मेहुल चोकसी का भाई चेतन चीनू चोकसी (Chetan Choksi) भी 29 मई को प्राइवेट जेट से डोमिनिका पहुंच गया था. उसने वहां के विपक्ष के नेता लेनोक्स लिंटन से मुलाकात की थी. एसोसिएट्स टाइम्स का दावा है कि चेतन चोकसी ने डोमिनिका के विपक्षी नेता लेनोक्स लिंटन को घूस के तौर पर 2 लाख अमेरिकी डॉलर दिए हैं.

इतना ही नहीं, चेतन ने लेनोक्स को आगामी चुनाव में मदद का भरोसा भी दिया है. खबर के मुताबिक चेतन ने लिंटन से मेहुल चोकसी के मामले को वहां की पार्लियामेंट में उठाने को कहा और साथ ही मेहुल चोकसी के हक में बयान देने को कहा है. मामले के जानकारों का कहना है कि चेतन चोकसी Diminco NV नाम की एक कंपनी चलाता है. ये कंपनी हांगकांग की Digico Holdings Limited की सहयोगी कंपनी है. इस कंपनी को हीरे और आभूषण के व्यापार में सबसे बड़े रिटेलर्स में शुमार किया जाता है. यह भी कहा गया है कि चेतन 2019 में लंदन में नीरव मोदी से जुड़ी सुनवाई के दौरान भी कोर्ट के बाहर देखा गया था.

लेनोक्स लिंटन ने मेहुल चोकसी के मामले में जांच की मांग की

हिंदुस्तान टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट में बताया गया है कि डोमिनिका की यूनाइटेड वर्कर्स पार्टी के नेता लेनोक्स लिंटन ने मेहुल चोकसी के मामले में जांच की मांग की है. उन्होंने पुलिस और सरकार में इस मामले से संबंधित मंत्री के रोल पर सवाल उठाए हैं.
CBI और ED की टीम डोमिनिका रवाना

बता दें कि मेहुल चोकसी को भारत लाने के मिशन पर CBI और ED की टीम निकली हैं. कॉमनवेल्थ ऑफ डोमिनिका की कोर्ट में बुधवार 2 जून को चोकसी को बाहर भेजने की याचिका पर होने वाली सुनवाई के लिए ये टीम कोर्ट में मौजूद रहेंगी. डोमिनिका गई CBI और ED दोनों ही टीमों में मुंबई जोन के जांच अधिकारी मौजूद हैं. मेहुल चोकसी की लीगल टीम की याचिका पर कॉमनवेल्थ ऑफ डोमिनिका की कोर्ट ने 2 जून तक मेहुल चोकसी को डोमिनिका से बाहर ले जाने पर पाबंदी लगा दी थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज