मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, मुंबई में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, मुंबई में होगी भारी बारिश
भारी बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त होने की संभावना भी है.

स्काईमेट के मुताबिक मराठावाड़ा, हिंगोली, बीड और जालना मे भी अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है. इन इलाकों में गरज के साथ बारिश की आशंका है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. स्काईमेट ने चेतावनी देते हुए कहा कि मुंबई में भारी बारीश से आम जनजीवन प्रभावित हो सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई में 2005 जैसी बारिश की आशंका जताई जा रही है. आपको बता दें कि मुंबई में 2005 में हुई भारी बारीश ने शहर को थमने पर मजबूर कर दिया था और आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था.

मौसम विभाग के वाइस प्रेसिडेंट महेश पलावत ने कहा कि भारी बारिश की संभावना है लेकिन मुंबई उससे निपटने के लिए तैयार है. पलावत ने कहा " सामान्य से काफी भारी बारिश की संभावना है जो लोगों की आम जीवन पर बुरा असर डाल सकती है. 2005 जैसे हालातों के बारे में नहीं कहा जा सकता लेकिन जो भी होगा वो खतरनाक और बुरा हो सकता है. चूंकि हमें आने वाली परेशानी के बारे में पहले से ही पता है इसीलिए तैयार रहा जा सकता है."

मौसम विभाग के मुताबिक अभी तक पिछले 24 घंटों में 51mm की बारीश हो चुकी है. स्काईमेट के मुताबिक मराठावाड़ा, हिंगोली, बीड और जालना मे भी अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है. इन इलाकों में गरज के साथ बारिश की आशंका है.



मौसम विभाग ने 8, 9 और 10 जून को भारी बारिश की संभावना जताई है. स्काईमेट के फाउंडर जतिन सिंह ने भी ट्वीट कर लोगों से घरों में रहने का अनुरोध किया. मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी दे दी है. शनिवार को मुंबई में प्री मॉनसून बारिश हुई थी जिसमें मुंबई ने कुछ इलाकों में कम तो कुछ में अच्छी खासी बारिश देखी गई. प्री-मॉनसून बारिश में चिंचोली में सबसे ज्यादा 39mm की बारिश रिकॉर्ड की गई, और कांदिवली में 34mm बारिश देखी गई.



मौसम विभाग की वेबसाइट के मुताबिक साउथ-वेस्ट मानसून भी इस बार समय से पहले आ गया. केरल में भी 1 जून के बजाए 29 मई को ही मानसून ने दस्तक दे दी है.

ये भी पढ़ें: 

तीन दिन पहले ही केरल पहुंचा मॉनसून 

खुशखबरी! इस साल इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, नहीं है सूखे की आशंका!

 
First published: June 5, 2018, 2:22 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading