Home /News /nation /

नई दुनिया की शादी : इंस्टाग्राम पर मिला था जोड़ा, अब मेटावर्स पर करेगा शादी की दावत

नई दुनिया की शादी : इंस्टाग्राम पर मिला था जोड़ा, अब मेटावर्स पर करेगा शादी की दावत

दिनेश एसपी और जनगानंदिनी रामास्वामी की शादी की दावत होगवर्ट महल के भोजन कक्ष के आभासी क्वार्टर में आयोजित होगी. (Twitter)

दिनेश एसपी और जनगानंदिनी रामास्वामी की शादी की दावत होगवर्ट महल के भोजन कक्ष के आभासी क्वार्टर में आयोजित होगी. (Twitter)

metaverse wedding: तमिलनाडु का एक जोड़ा मेटावर्स पर अपनी शादी की दावत देने के लिए पूरी तरह से तैयार है. जहां दुनियाभर से आए मेहमान आभासी तौर पर लॉगइन होकर दावत में शामिल होंगे. खास बात यह है कि इस कार्यक्रम में एक खास मेजबान होंगे, लड़की के दिवंगत पिता का आभासी अवतार. जोड़ा 6 फरवरी को तमिलनाडु के सिवालिंगापुरम गांव में शादी के बंधन में बंधने जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. तमिलनाडु का एक जोड़ा मेटावर्स पर अपनी शादी की दावत देने के लिए पूरी तरह से तैयार है. जहां दुनियाभर से आए मेहमान आभासी तौर पर लॉगइन होकर दावत में शामिल होंगे. यह कहानी हमें उस दुनिया की ओर ले जाती है जहां आभासी होना ही सबसे बड़ा अहसास होगा. दरअसल दिनेश एसपी और जनगानंदिनी रामास्वामी की शादी की दावत होगवर्ट महल के भोजन कक्ष के आभासी क्वार्टर में आयोजित होगी.

    टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के मुताबिक इस युगल का आभासी अवतार अपने मेहमानों से मेटावर्स के स्थल पर मिलेगा. खास बात यह है कि इस कार्यक्रम में एक खास मेजबान होंगे, लड़की के दिवंगत पिता का आभासी अवतार. जोड़ा 6 फरवरी को तमिलनाडु के सिवालिंगापुरम गांव में शादी के बंधन में बंधने जा रहा है. इस तरह शादी की दावत का विचार दिनेश के दिमाग में आया था, जिसे जनगानंदिनी ने स्वीकार किया और इस तरह मेटावर्स पर आभासी दावत को अमलीजामा पहनाया जा सका.

    कोविड के दौर में यह सभी के लिए उपयुक्त
    जनगानंदिनी एक सॉफ्टवेयर डेवलपर हैं, वहीं दिनेश आईआईटी मद्रास में प्रोजेक्ट एसोसिएट के तौर पर काम करते हैं. दिनेश का मानना है कि वह ब्लॉकचैन को लेकर हमेशा से उत्सुक रहे हैं और आभासी दुनिया के विचार के पीछे ब्लॉक चैन का सिद्धांत ही काम करता है. चूंकि यह जोड़ा पहली बार इंस्टाग्राम पर ही मिला था ऐसे में उन्हें लगा कि उनकी शादी की दावत का इससे बेहतर कोई तरीका नहीं हो सकता है, और कोविड के दौर में यह सभी के लिए उपयुक्त भी होगा.

    जोड़े को तोहफा भी दे सकते हैं मेहमान
    दिनेश ने इसके लिए क्वाटिक्स टेक के विग्नेश सेल्वाराज से मुलाकात की जो टारडाइवर्स की डिजाइन पर काम कर रहे हैं, यह वह जगह हैं जहां लोग मिल सकते हैं और खेल सकते हैं. दिनेश और जनगानंदिनी की शादी की दावत में मेहमान अपने अवतार के लिए पश्चिमी या भारतीय वेशभूषा चुन सकते हैं और जीपे या क्रिप्टो के जरिये जोड़े को तोहफा भी दे सकते हैं.

    अमेरिकी जोड़े ने की थी पहली बार इस तरह शादी
    इसी तरह पिछले साल अमेरिका का एक जोड़ा ब्रह्मांड में शादी करने वाला पहला जोड़ा बना था. हालांकि इसी दौरान उनकी भौतिक तौर पर शादी का आयोजन भी हुआ था. ट्रेसी और डेव गेगनोन के डिजिटल अवतार के लिए अमेरिका की विरबेला कंपनी ने आभासी माहौल तैयार करने का काम किया था. इस शादी में जब उनकी भौतिक तौर पर शादी हो रही थी, उसी दौरान उनके डिजिटल अवतार के साथ मेहमान आभासी शादी में शरीक हो रहे थे.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर