Home /News /nation /

#MeToo: महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की तरफ से बनाई जा रही कमेटी को सरकार से नहीं मिली मंजूरी

#MeToo: महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की तरफ से बनाई जा रही कमेटी को सरकार से नहीं मिली मंजूरी

मेनका गांधी (File Photo)

मेनका गांधी (File Photo)

केंद्र सरकार ने महिला बाल विकास मंत्रालय के योजना को तो मंजूरी नहीं दी है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक अब केंद्र सरकार एक मंत्रियों का समूह (GoM) बनाने पर विचार कर रही है

    (अनुप गुप्ता) 

    #MeToo अभियान में महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी  की कोशिशों को जबरदस्त झटका लगा है. #MeeToo के आरोपों से निपटने के लिए महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की तरफ से बनाई जा रही कमेटी को सरकार ने मंजूरी नहीं दी है.

    महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने #MeToo अभियान में सामने आये यौन उत्पीड़न के आरोपों और मुद्दों को देखने के लिए पिछले शुक्रवार को रिटायर्ड जज की अगुवाई में विधि विशेषज्ञों की एक कमिटी बनाने का एलान किया था.

    केंद्र सरकार ने महिला बाल विकास मंत्रालय के योजना को तो मंजूरी नहीं दी है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक अब केंद्र सरकार एक मंत्रियों का समूह (GoM) बनाने पर विचार कर रही है. जो #MeToo अभियान में उठे सवालों और कार्यस्थल (workplace) पर महिलाओं के उत्पीड़न रोकने के लिए बने कानून-नियमों की कमियों को दूर करने के उपाय तलाशेगी.

    इस मंत्रियों के समूह की अध्यक्षता वरिष्ठ महिला मंत्री करेंगी.

    मौजूदा समय मे कार्यस्थल में महिलाओं के खिलाफ यौन मामलों के निबटारे के लिए 2013 में पास किया गया कानून है, लेकिन समय-समय पर इस कानून की खामियों को लेकर सवाल उठते रहे हैं. इसके साथ ही इस बात की भी मांग उठ रही है कि कानून में संशोधन किए जाएं. लंबे वक्त ये मामला लंबित पड़ा हुआ है.

    बता दें कि पिछले हफ्ते ही महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी  ने ट्वीट कर कमेटी बनाने की जानकारी दी थी.

    ये भी पढ़ें: #Metoo: यौन उत्पीड़न के आरोप पर गायक रघु दीक्षित ने कहा -'फिर माफी मांग लूंगा'

    Tags: Central government, Maneka gandhi, Me Too, Ministry of Women and Child Development, Sexual Abuse, Sexual violence, Sexualt assualt

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर