'बीजेपी के तेजस' में सवार होंगे मेट्रो मैन श्रीधरन, केरल में पार्टी को मिलेगी रफ्तार

श्रीधरन आधिकारिक तौर पर बीजेपी के साथ राज्य में 21 फरवरी से शुरू होने वाली विजय यात्रा के दौरान जुड़ेंगे.

दुनिया भर में मेट्रो के कारण मशहूर हुए केरल के भूमिपुत्र को पार्टी में शामिल कराकर बीजेपी एक बड़ा संदेश देना चाहती है कि विकास के पहिए को रफ्तार बीजेपी ही दे सकती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में मेट्रो मेन के नाम से मशहूर ई. श्रीधरन (E Sreedharan) अब बीजेपी की तेजस में सवार होने जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक 89 साल के श्रीधरन आधिकारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. पिछले कुछ सालों से बीजेपी केरल में अपने पांव पसारने की कोशिश कर रही है. केरल एक ऐसा राज्य रहा है, जहां लेफ्ट नेतृत्व वाले एलडीएफ और कांग्रेस नेतृत्व वाले यूडीएफ के बीच ही सत्ता संघर्ष चलता रहा है. बीजेपी सूबे के गणमान्य लोगों को अपनी पार्टी के साथ जोड़कर राज्य में विस्तार अभियान में जुड़ी है.

केरल बीजेपी अध्यक्ष के सुरेंद्रन के मुताबिक श्रीधरन आधिकारिक तौर पर बीजेपी के साथ राज्य में 21 फरवरी से शुरू होने वाली विजय यात्रा के दौरान जुड़ेंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ राज्य के विधानसभा चुनावों से पहले होने जा रही इस यात्रा को हरी झंड़ी दिखाएंगे. ये यात्रा कारसगौड से शुरू होगी और कई विधानसभा से होते हुए मार्च के पहले हफ्ते में तिरुअनंतपुरम में समाप्त होगी.

अपना जनाधार बढ़ाने का प्रयास कर रही है बीजेपी
बीजेपी ने राज्य में अपना जनाधार बढ़ाने के प्रयास में इस यात्रा की रचना की है. इस दौरान राज्य के कई और गणमान्य लोगों को भी पार्टी के साथ जोडकर एक बड़ा संदेश देने की कोशिश की जाएगी. मूल रूप से केरल के ही रहने वाले श्रीधरन मेट्रो से रिटायर होने के बाद अपने राज्य में ही रह रहे हैं. दुनिया भर में मेट्रो के कारण मशहूर हुए केरल के भूमिपुत्र को पार्टी में शामिल कराकर बीजेपी एक बड़ा संदेश देना चाहती है कि विकास के पहिए को रफ्तार बीजेपी ही दे सकती है. श्रीधरन को साल 2001 में पद्म श्री और साल 2008 में पद्म विभूषण सम्मान से सम्मानित किया गया था. अमेरिका की प्रसिद्ध मैग्जीन भी उन्हें एशिया के हीरो के तौर पर बता चुकी है.

ये भी पढ़ें: मुंबई: क्वारंटीन किए गए यात्रियों से पैसे लेकर घर भेजने वाले होटल पर BMC का छापा



ये भी पढ़ें: कोविड-19: मुंबई में बिना मास्क के 15 लाख लोगों से वसूला गया 30 करोड़ से अधिक का जुर्माना

क्या विधानसभा चुनाव लड़ेंगे श्रीधरन?
हालांकि अभी ये तय नहीं है कि श्रीधरन विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे या नहीं. केरल में इसी साल अप्रैल में चुनाव होने हैं. राज्य में कुल 140 सीट हैं, हालांकि पिछली बार हुए चुनाव में बीजेपी सिर्फ एक ही सीट जीत पाई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.