TMC का प्रचार करने वाले एक और बांग्लादेशी एक्टर पर कार्रवाई, फौरन भारत छोड़ने का आदेश

बता दें कि पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश के कलाकार आए थे और उन पर तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रचार करने का आरोप लगा था. इससे पहले गृह मंत्रालय ने फिरदौस अहमद का वीजा रद्द करते हुए उन्हें भारत छोड़ने का आदेश दिया था.

News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 4:48 PM IST
TMC का प्रचार करने वाले एक और बांग्लादेशी एक्टर पर कार्रवाई, फौरन भारत छोड़ने का आदेश
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 4:48 PM IST
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक और बांग्लादेशी कलाकार के खिलाफ कार्रवाई की है और उसे फौरन भारत छोड़ने का आदेश दिया है. दरअसल बांग्लादेशी कलाकार गाजी अब्दुल नूर पिछले दिनों पश्चिम बंगाल के दमदम में एक चुनावी रैली में शामिल हुए थे. गृह मंत्रालय ने कार्रवाई करते हुए उन्हें भारत छोड़ने का आदेश दिया है.

गाजी अब्दुल नूर का वीजा भी समाप्त हो गया था. वीजा नियमों के उल्लंघन के लिए भी उन पर कार्रवाई की जा रही है.





बता दें कि बांग्लादेश के कलाकारों पर पश्चिम बंगाल आकर तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करने का आरोप लगा था. इससे पहले गृह मंत्रालय ने बांग्लादेशी एक्टर फिरदौस अहमद का वीजा रद्द करते हुए उन्हें तत्काल भारत छोड़ने का आदेश दिया था.बांग्लादेश के लोकप्रिय कलाकार फिरदौस अहमद रविवार को टीएमसी का प्रचार करते हुए नजर आए थे. इसके बाद गाजी अबदून नूर भी दमदम लोकसभा सीट से TMC के उम्मीदवार सौगत रॉय के लिए प्रचार करते दिखे.

चुनाव प्रचार के लिए बांग्लादेशी कलाकारों के पश्चिम बंगाल पहुंचने पर बीजेपी की राज्य ईकाई ने कड़ी आपत्ति जताई थी. बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा था, ''एक राजनीतिक दल कैसे एक विदेशी नागरिकता वाले शख्स को अपने चुनावी रोड शो के लिए बुला सकता है. मैंने इससे पहले ऐसा कभी नहीं सुना था. ऐसा लगता है कि पार्टी के लिए कोई भारतीय कलाकार नहीं मिला था. कल बनर्जी (ममता बनर्जी) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को TMC का प्रचार करने के लिए बुला लेंगी. भारतीय लोकतंत्र के महापर्व में हम एक बांग्लादेशी फिल्म स्टार का शामिल होने की हम निंदा करते है.''

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी की पार्टी के लिए प्रचार करने वाले बांग्लादेशी एक्टर को देश छोड़ने का आदेश

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार