Home /News /nation /

गृह मंत्रालय का राज्यों को निर्देश, कहा-सामान ढोने वाले वाहनों को आने-जाने में न हो परेशानी

गृह मंत्रालय का राज्यों को निर्देश, कहा-सामान ढोने वाले वाहनों को आने-जाने में न हो परेशानी

डीजल की कीमतों में रोज हो रही बढ़ाेतरी से परेशान ट्रक ऑपरेटर्स जल्‍द माल ढुलाई भाड़ा बढ़ा सकते हैं.

डीजल की कीमतों में रोज हो रही बढ़ाेतरी से परेशान ट्रक ऑपरेटर्स जल्‍द माल ढुलाई भाड़ा बढ़ा सकते हैं.

गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) की ओर से राज्यों को कहा गया है कि वह ट्रक, सामान ले जाने वाले वाहन यहां तक कि खाली ट्रकों की मुक्त आवाजाही सुनिश्चित करें.

    नई दिल्ली. गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने ट्रकों और सामान को लाने ले जाने का काम कर रहे वाहनों के लिए नए दिशानिर्देश (New Guidelines) जारी किए हैं. गृह मंत्रालय की ओर से राज्यों को कहा गया है कि वह ट्रक, सामान ले जाने वाले वाहन यहां तक कि खाली ट्रकों की मुक्त आवाजाही सुनिश्चित करें.

    राज्यों को यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि स्थानीय प्रशासन देश भर में अंतर-राज्य की सीमाओं पर अलग-अलग पास पर जोर नहीं दे. राज्यों से कहा गया है कि देश में वस्तुओं और सेवाओं की आपूर्ति श्रृंखला को बनाए रखने के लिए यह आवश्यक है.



    गृह मंत्रालय की प्रवक्ता ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. राज्यों को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि सभी ट्रकों और अन्य सामान ढोने वाले वाहनों को दो ड्राइवर और एक हेल्पर और वैध लाइसेंस के साथ सामान लाने और ले जाने की अनुमति है.

    कई जगहों पर ड्राइवरों को हो रही थी परेशानी
    ये संज्ञान में आया है कि देश में कई जगहों पर अंतरराज्यीय सीमाओं पर ट्रकों की आवाजाही ठीक से नहीं हो पा रही है और स्थानीय प्रशासन उनसे सेप्रेट पास मांग रहा है. जबकि इस मामले को पहले ही 3 अप्रैल और 12 अप्रैल को जारी किए गए पत्र में स्पष्ट किया जा चुका है. इसे फिर से ऊपर दिए गए दिशानिर्देशों के हिसाब से दोहराया जा रहा है कि ट्रकों और गुड्स कैरियर के लिए सेप्रेट पास की आवश्यकता नहीं है.

    गृह मंत्रालय की ओर से कहा गया कि सभी राज्य और केंद्रशासित प्रदेश ये सुनिश्चित करें कि जिला प्रशासन और फील्ड एजेंसियों को इन दिशानिर्देशों की जानकारी दी जाए जिससे इस विषय में जमीनी स्तर पर किसी भी प्रकार की कोई अस्पष्टता की स्थिति न पैदा हो और ट्रकों, सामान ढोने वाले वाहनों और खाली ट्रकों की मुक्त आवाजाही जारी रह सके.

    ये भी पढ़ें :-

    देश में कोरोना केस 11 दिन में हो रहे दोगुने, कुछ राज्‍यों में दर 20 से 40 दिन

    लॉकडाउन के बीच अब आपके घर तक सामान पहुंचाएगी सरकार, कर सकेंगे ऑनलाइन ऑर्डर

    Tags: Home ministry, Lockdown Pass, Lockdown. Covid 19

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर