गृह मंत्रालय ने हटाई मुकुल रॉय की Z सिक्‍योरिटी, कुछ दिन पहले गए हैं TMC में वापस

मुकुल रॉय की सुरक्षा वापस. (File pic)

जेड सिक्‍योरिटी के तहत मुकुल रॉय (Mukul Roy) को 33 सीआरपीएफ कर्मी तीन शिफ्ट में सुरक्षा प्रदान करते थे. इनमें सशस्‍त्र सुरक्षाकर्मी भी शामिल थे.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारतीय जनता पार्टी ((BJP) छोड़कर फिर से तृणमूल कांग्रेस (TMC) का दामन थामने वाले मुकुल रॉय (Mukul Roy) जेड सिक्‍योरिटी गृह मंत्रालय (MHA) ने वापस ले ली है. इसकी पुष्टि सीआरपीएफ अफसरों ने सीएनएन-न्‍यूज18 से की है. सीआरपीएफ के अफसरों ने इस बात की पुष्टि की है कि गुरुवार सुबह मुकुल रॉय की सुरक्षा में तैनात कर्मियों को हटा लिया गया है.

    मुकुल रॉय की सुरक्षा को पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के दौरान बढ़ाकर जेड सिक्‍योरिटी कर दिया गया था. उन्‍हें टीएमसी कार्यकर्ताओं की ओर से खतरे की आशंका जताई गई थी. जेड सिक्‍योरिटी के तहत मुकुल रॉय को 33 सीआरपीएफ कर्मी तीन शिफ्ट में सुरक्षा प्रदान करते थे. इनमें सशस्‍त्र सुरक्षाकर्मी भी शामिल थे.

    मुकुल रॉय ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर मांग की थी कि टीएमसी में शामिल होने के बाद उनकी केंद्रीय सुरक्षा वापस ले ली जाए. उनके बेटे सुभ्रांशु रॉय की सीआईएसएफ सुरक्षा भी पिछले हफ्ते वापस ले ली गई थी. उन्होंने शनिवार को कोलकाता में मीडियाकर्मियों से कहा था कि उन्होंने पहले ही सीआरपीएफ कर्मियों को अपनी सुरक्षा से मुक्त कर दिया है. लेकिन सीआरपीएफ मुख्यालय ने कहा था कि जवान अभी भी ड्यूटी पर हैं.

    हालांकि टीएमसी में वापस लौटने के बाद पश्चिम बंगाल सरकार मुकुल रॉय और उनके बेटे को सुरक्षा मुहैया करा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.