लाइव टीवी

अभी तक 'डायपर' भी नहीं उतरा नन्‍हें क्रिकेटर का, शॉट लगाता है बड़े-बड़े, माइकल वॉन ने की तारीफ

News18Hindi
Updated: November 11, 2019, 4:58 PM IST
अभी तक 'डायपर' भी नहीं उतरा नन्‍हें क्रिकेटर का, शॉट लगाता है बड़े-बड़े, माइकल वॉन ने की तारीफ
क्रिकेट खेलते बच्‍चे का वीडियो हुआ वायरल.

वायरल वीडियो (Viral Video) में एक नन्‍हा क्रिकेटर (Cricketer) 'चड्डी' (Diaper) पहनकर क्रिकेट (Cricket) खेलते हुए क्रीज पर दनादन शॉट (Cricket Shot) लगाते दिख रहा है. उसकी तारीफ इंग्‍लैंड (England) के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन (Michael Vaughan) भी करने से खुद को रोक नहीं पाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2019, 4:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. 'जंगल-जंगल पता चला है, चड्डी पहनकर फूल खिला है.' जंगल बुक कार्टून का यह गाना आमतौर पर सभी को पसंद आता है. बच्‍चों से लेकर बड़े लोगों तक सभी इसकी धुन और शब्‍दों के दीवाने हैं. यह गाना आजकल सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो पर सटीक बैठता है. दरअसल एक नन्‍हा क्रिकेटर (Cricketer) इसमें 'चड्डी' (Diaper) पहनकर क्रिकेट खेलते हुए क्रीज पर दनादन शॉट लगाते दिख रहा है. उसके शॉट इतने लाजवाब हैं कि उसकी तारीफ इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर माइकल वॉन (Michael Vaughan) भी करने से खुद को रोक नहीं पाए. उन्‍होंने इसका वीडियो अपने ट्विटर (Twitter) अकाउंट पर शेयर किया है. सोशल मीडिया (Social Media) पर लोग उसके शॉट की तुलना सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से कर रहे हैं.

दमदार शॉट लगा रहा है बच्‍चा
ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में दिख रहा है कि एक बच्‍चा टी-शर्ट पहने है. उसने हाथ में ग्‍लव्‍ज पहनने के लिए क्रिकेट बैट भी लिए हुए हैं. हालांकि यहां खास बात यह है कि व‍ह नीचे पैंट या जींस नहीं, बल्कि सिर्फ डायपर पहने है. इसी में ही वह क्रिकेट खेल रहा है.

 



वीडियो एक घर के अंदर का है. इसमें दिख रहा है कि बच्‍चे को जैसे ही बॉलिंग कराई जा रही है, वह तेजी से बैटिंग कर रहा है और हर बॉल पर लंबे शॉट खेल रहा है. हालांकि यह वीडियो कहां का है, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

बैटिंग टेक्निक के मुरीद हुए लोग
बच्‍चा छोटा जरूर है, लेकिन उसके शॉट काफी दमदार दिख रहे हैं. ट्विटर पर लोगों का कहना है कि बच्‍चे के अंदर बैटिंग करने की खास टेक्निक हैं. वह स्‍ट्रेट ड्राइव खेल रहा है. व‍ह फ्रंट फुट पर आकर एक प्रोफेशनल की तरह ही शॉट मार रहा है. इसके बाद तुरंत ही अगली गेंद पर वह फुल फेस बैटिंग कर रहा है. उसका यह वीडियो इंग्‍लैंड के दिग्‍गज क्रिकेटर माइकल वॉन ने भी देखा और इसके मुरीद हो गए. उन्‍होंने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर कर लिखा, 'श्‍योरली ही हैज एन इंग्लिश कैट और डॉग.' इसके बाद उन्‍होंने एक स्‍माइली भी शेयर किया.

 



फैंस ने ली चुटकी
एक ट्विटर यूजर्स ने माइकल वॉन द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो पर कमेंट लिखा है, 'ऐसा लगता है कि इस बच्‍चे के पास माइकल आपसे भी बे‍हतर खेलने की टेक्निक हैं. क्‍या कहेंगे आप?'

 



वहीं उनके एक फैन ने चुटकी लेते हुए उनसे यह भी पूछा है कि क्‍या वह वही डायपर पहने है जो आप ब्रेट ली की बॉलिंग के समय पहनते थे?OM



'सचिन तेंदुलकर का पुनर्जन्‍म'
वहीं इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया पर लोगों ने भी प्रतिक्रियाएं देते हुए बच्‍चे की जमकर तारीफ की.

 



कुछ लोगों का कहना है कि बच्‍चा कई बड़े प्रोफेशनल क्रिकेटर्स से भी अच्‍छा खेलता है. कुछ का कहना है कि यह सचिन तेंदुलकर का पुनर्जन्‍म है.

यह भी पढ़ें: दीपक चाहर ने 6 विकेट लेने के बाद दिया ऐसा बयान, सभी को आई धोनी की याद!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 2:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर