चोरी के शक में बिहार के रहने वाले मजदूर की सूरत में पीट-पीटकर हत्या

चोरी के शक में बिहार के रहने वाले मजदूर की सूरत में पीट-पीटकर हत्या
मारे गये मजदूर के माता-पिता मुंबई में मजदूरी करते हैं (सांकेतिक फोटो, News18 क्रिएटिव)

पुलिस (Police) ने इस मामले में 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है और उन्हें गिरफ्तार (Arrest) किया गया है. इनमें कांग्रेस (Congress) का एक नगर निगम काउंसिलर भी शामिल है.

  • Share this:
सूरत. बिहार (Bihar) के रहने वाले एक मजदूर (Labourer) की पांडेसरा इलाके (Pandesara Area) में कुछ लोगों के समूह ने कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि रविवार की सुबह अंजाम दी गई इस घटना में लोगों को उस पर चोरी करने का शक (theft suspicion) था.

पीड़ित संगम पंडित की सूरत म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (SMC) संचालित SMIMER हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई. पंडित, जो कि करीब 30 साल का था, एक स्थानीय कपड़ा मिल (Local Textile Mill) में काम करता था.

हत्या के आरोपियों में कांग्रेस के एक पार्षद का भी नाम
पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है और उन्हें गिरफ्तार किया है. इनमें कांग्रेस का एक नगर निगम पार्षद (Municipal Corporation Councillor) भी शामिल है. जिसका नाम सतीश पटेल है और वह पांडेसरा के वदोड इलाके से निर्वाचित है. कथित तौर पर इस मामले में शामिल इन लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस ने शुरुआती कार्रवाई में दंगे, हत्या का प्रयास और हमले की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था लेकिन पंडित की मौत के बाद इसमें हत्या की धारा को भी जोड़ दिया गया.
मुंबई में मजदूरी करते हैं मारे गये प्रवासी मजदूर के मां-बाप


कपड़ा व्यापारी और पंडित के दोस्त सुजीत सिंह ने पांडेसरा पुलिस स्टेशन में यह शिकायत दर्ज कराई थी. अपनी शिकायत में, सिंह ने कहा था कि पंडित और वह शनिवार की रात अपने दोस्त से मिलने के लिए भेस्तान गए थे. सिंह ने बताया, "जब वे रात करीब 2 बजे लौट रहे थे तो गलत रास्ते पर चले गए और भैरवनगर पहुंच गए. पटेल और अन्य, जो कि बाहर ही बैठे हुए थे, उन्होंने दोनों को रोका और उन पर चोर होने का आरोप लगाया." इसके बाद किसी भारी चीज से पंडित के सिर पर वार किया गया, जिससे उसे गंभीर चोट आई. जबकि वहां हुई पिटाई से सिंह के दोनों पैरों में फ्रैक्चर हो गया है.

पुलिस ने कहा है कि पंडित के माता-पिता, मुंबई (Mumbai) में मजदूरी करते हैं और उनसे संपर्क स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:- आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 6 मददगार बडगाम से गिरफ्तार, हुए कई अहम खुलासे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading